झारखंड

jharkhand

इथियोपिया विमान हादसे के बाद भारत में अलर्ट, 737 मैक्स के उड़ानों पर रोक

By

Published : Mar 13, 2019, 9:14 PM IST

इथियोपिया में रविवार को हुए विमान हादसे के बाद भारत समेत 45 देशों ने बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों पर रोक लगा दी है. नागरिक उड्डयन सचिव ने बुधवार शाम सभी एयरलाइंस की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. इससे पहले नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सभी बोइंग 737 मैक्स विमानों को ग्राउंडेड करने के लिए कहा है. हालांकि, इन विमानों पर मंगलवार रात से ही रोक लगा दी गई, लेकिन कुछ उड़ानें विदेशों से वापस लौट रही होंगी, जिसको लेकर 4 बजे तक का वक्त दिया गया है.

वीडियो में देखें पूरी खबर

हजारीबाग: केंद्रीय राज्य उड्डयन मंत्री जयंत सिंहा नेबुधवार को हजारीबाग में इथियोपिया विमान हादसे पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इसके बाद पूरे विश्व में रेगुलेटरी बोर्डऔर एयरलाइन मैन्युफैक्चरर से बातचीत चल रही है कि 737 मैक्स की उड़ान हो या नहीं. वहीं, भारत सरकार में भी डीजीसीए और मंत्रालय भी इस मामले में विचार-विमर्श कर रहा है. इसके बाद 737 बोइंग विमान को ग्राउंड कर दिया गया.

इथियोपिया में रविवार को हुए विमान हादसे के बाद भारत समेत 45 देशों ने बोइंग 737 मैक्स 8 विमानों पर रोक लगा दी है. नागरिक उड्डयन सचिव ने बुधवार शामसभी एयरलाइंस की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. इससे पहले नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सभी बोइंग 737 मैक्स विमानों को ग्राउंडेड करने के लिए कहा है. हालांकि, इन विमानों पर मंगलवार रात से ही रोक लगा दी गई, लेकिन कुछ उड़ानें विदेशों से वापस लौट रही होंगी, जिसको लेकर 4 बजे तक का वक्त दिया गया है.

वीडियो में देखें पूरी खबर

वहीं, मंत्री जयंत सिंहा ने यह भी कहा कि यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है, ताकि यात्रियों को समस्या ना हो. वहीं, यह भी देखा जा रहा है कि 737 मैक्स विमान किन-किन क्षेत्रों में उड़ान भर रहा है. गौरतलब है कि पिछले रविवार को इथोपियन एयरलाइंस का एक विमान बोइंग 737 मैक्स 8 दुर्घटनाग्रस्त हो गया. फ्लाइट में सवार सभी लोगों की हादसे में मौत हो गई. इसके बाद भारत सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए बोइंग 737 मैक्स 8 विमान पर रोक लगा दी है. फिलहाल विमान क्रैश होने के कारणों की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details