झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 30, 2020, 6:30 PM IST

ETV Bharat / city

शिकायत पर जांच टीम पहुंची हजारीबाग सदर अस्पताल, जानें क्या है माजरा

हजारीबाग सदर अस्पताल में मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराने के बाद जांच करने के लिए रांची से स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी पहुंचे. 24 जनवरी 2014 को हजारीबाग के समाजसेवी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि सरकार अस्पताल प्रबंधन को 50 रुपए प्रति मरीज को खाने के लिए दिया जाता है. लेकिन अस्पताल प्रबंधन 30 रुपए ही खर्च कर रहा है.

Health Department investigation team reached in Hazaribag Sadar Hospital, news of  Hazaribag Sadar Hospital, Ranchi Health Department investigation team, रांची से स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम हजारीबाग सदर अस्पताल पहुंची, हजारीबाग सदर अस्पताल की खबरें, रांची स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम
जांच टीम

हजारीबाग: सदर अस्पताल में 2 सदस्य टीम 2 जनवरी 2014 में किए गए शिकायत की जांच करने के लिए रांची से पहुंची. गणेश कुमार सिटु ने 2014 जनवरी महीने में शिकायत दर्ज कराई थी कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को खाना देने में अनियमितता बरती जा रही है. मरीजों को 50 रुपए का भोजन प्रतिदिन देने का प्रावधान है. लेकिन 30 रुपए का दिया जा रहा है.

देखें पूरी खबर

4 बार टीम आ चुकी है
इस बात को लेकर गणेश कुमार सिटु ने मानवाधिकार आयोग से राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग नई दिल्ली को आवेदन दिया था. इस बात को लेकर आयोग ने राज्य सरकार को जांच करने का निर्देश दिया था. जांच करने के दौरान 4 बार इसके पहले भी टीम आ चुकी है और मामले की तफ्तीश की जा रही है.

ये भी पढ़ें-RJD में दो नेताओं की घर वापसी, डॉक्टर मनोज कुमार और मनोज पांडे ने ली सदस्यता

जांच जारी है

डॉक्टर एसएन झा उपनिदेशक, अध्यक्ष, डॉ कृष्ण कुमार उपनिदेशक हजारीबाग पहुंचे और पूछताछ की है. हजारीबाग सिविल सर्जन भी इस टीम के सदस्य बनाए गए हैं. गणेश कुमार सिटु ने तमाम दस्तावेज टीम को दिया है. उन्होंने बताया कि वह इस जांच से संतुष्ट नहीं हैं. 2014 से ही जांच चल रही है. लेकिन अब तक पूरी नहीं हुई है. हजारीबाग जांच के लिए पहुंचे उप निदेशक स्वास्थ्य डॉ कृष्ण कुमार ने कहा कि जांच जारी है और समिति को रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details