झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में गोला बारूद और कारतूस बरामदः अभियुक्त की निशानदेही पर मिली सफलता

By

Published : Dec 25, 2021, 11:00 PM IST

हजारीबाग में गोला बारूद और कारतूस बरामद किया गया है. रिमांड पर लिए गए अभियुक्त की निशानदेही पर हजारीबाग पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस ने छापेमारी कर केरेडारी थाना इलाके से भारी मात्रा में आग्नेयास्त्र, विस्फोटक सामग्री, गोला बारूद और जिंदा कारतूस बरामद किया.

explosives-ammunition-and-bullets-recovered-in-hazaribag
हजारीबाग में गोला बारूद

हजारीबागः जिला पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने केरेडारी थाना क्षेत्र में छापा मारकर भारी मात्रा में आग्नेयास्त्र, विस्फोटक सामग्री, गोला बारूद और कारतूस बरामद किया है. केरेडारी थाना कांड संख्या 90/20 के प्राथमिक दर्ज गिरफ्तार नामजद अभियुक्त सुकर गंझू (पिता कमल गंझू) से पूछताछ में इसका खुलासा हुआ.

इसे भी पढ़ें- लोहरदगा में भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद, गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारी

साकीन बुचाडिह थाना केरेडारी जिला हजारीबाग के रहने वाले इस अभियुक्त सुकर गंझू की निशानदेही पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अग्नेयास्त्र और विस्फोटक सामग्री बरामद किया है. इस बाबत केरेडारी थाना प्रभारी अमित कुमार द्विवेदी ने बताया कि अभियुक्त सुकर गंझू को रिमांड पर पूछताछ के लिए लाया गया था. अभियुक्त ने इस बाबत बयान दिया, जिसके आलोक में तलाशी और छापामारी अभियान के दौरान पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस द्वारा जब्त किए गए विस्फोटक में बीस पीस जिलेटिन, पचास पीस इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 303 का जिंदा कारतूस, 74 पीस 8 एमएम की जिंदा कारतूस बरामद किया गया है.

हजारीबाग पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे के निर्देश पर टीम का गठन किया गया. गठित टीम में केरेडारी थाना प्रभारी अमित कुमार द्विवेदी के साथ में प्रतिनियुक्ति सैप 61 के सशस्त्र बल जिला के क्यूआरटी टीम सहायक समादेष्टा दुर्गेश कुमार के नेतृत्व में 22 बटालियन सीआरपीएफ के टीम के साथ लाजीदाग स्थित बगलतवा टुंगरी जंगल में तलाशी एवं छापेमारी की गयी. रिमांड पर लिए गए अभियुक्त सुकर गंझू की निशानदेही पर उसके बताए पहाड़ी के चट्टान के बगल में मिट्टी खोदकर अवैध रूप से प्लास्टिक में लपेटकर छुपाकर रखे हुए प्रतिबंधित अग्नेयास्त्र और विस्फोटक सामग्री को पुलिस ने बरामद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details