झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 29, 2019, 2:10 PM IST

ETV Bharat / city

हजारीबाग के बड़कागांव में चौथे दिन हाथियों का कहर जारी, आधे दर्जन घरों को किया ध्वस्त

हजारीबाग में हाथियों का उत्पात दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. हाथियों के झुंड ने एक बार फिर ग्रामीणों के घर को तहस नहस कर दिया. हाथियों ने इस दौरान खेतों में लगे फसलों को भी बरबाद कर दिया.

Elephant Terror in Hazaribagh
हाथियों का कहर

बड़कागांव में हाथियों का कहर चौथे दिन भी जारी, कई घरों को किया ध्वस्तहजारीबाग: बड़कागांव थाना क्षेत्र में हाथियों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. हाथियों के झुंड ने चौथे दिन लगातार चंदौल पंचायत स्थित पुडौल और लकुरा गांव में लगभग आधा दर्जन घरों को ध्वस्त कर दिया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढें-हेमंत सोरेन के पैतृक गांव में मनी दीवाली, जमकर थिरके कार्यकर्ता और गांव के लोग

देर रात जब ग्रामीण गहरी नींद में सो रहे थे कि अचानक छप्पर को तोड़फोड़ करने की आवाज आई. इस मौके पर गांव वालों ने हाथियों के झुंड को मिलजुल कर पटाखे, ढोल-नगाड़े के माध्यम से पास के जंगल में भगाया. इस बीच हाथियों ने खेतों में लगे फसलों को भी रौंद डाला.

हाथियों ने ग्रामीणों की बागीचे में लगी फसल मटर, सरसों, टमाटर, आलू, प्याज की गाछी आदि को रौंद डाला गया. उसके बाद लकुरा गांव में चिमनी ईट भट्ठे में सो रहे मजदूरों का वैकल्पिक आसियाने को भी उजाड़ दिया. साथ ही-साथ गांव में गन्ना, आलू आदि फसलों को नष्ट कर दिया.

बता दें कि ग्रामीणों में भय का माहौल दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. इस संबंध में चंदौल पंचायत के पंचायत समिति सदस्य दिनेश्वर पासवान और मुखिया प्रतिनिधि रामू गंझू ने कहा कि वन विभाग की लापरवाही के कारण हाथी जंगलों में बसेरा बनाए हुए हैं. दिनभर जंगल में रहने के बाद रात को गांव में आकर घरों और ग्रामीणों की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. वहीं, वन विभाग इस मामले पर चुप्पी साधे हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details