झारखंड

jharkhand

जमीनों पर अवैध कब्जा मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग, भुनेश्वर मेहता बोले- भू-माफिया पर कार्रवाई हो

By

Published : Mar 13, 2021, 3:01 PM IST

Updated : Mar 13, 2021, 3:07 PM IST

हजारीबाग में अवैध जमीन कब्जा और गलत तरीके से जमीन बेचने को लेकर आवाज उठाए जा रही है. हजारीबाग के पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने इसकी उच्चस्तरीय जांच करने की मांग की है.

demand for high level investigation on illegal land in hazaribag
भुनेश्वर प्रसाद मेहता

हजारीबाग: जिले में इन दिनों अवैध जमीन कब्जा और गलत तरीके से जमीन बेचने को लेकर कई स्तर पर आवाज उठाई जा रही है. जहां पिछले दिनों आरटीआई एक्टिविस्ट राजेश मिश्रा की गिरफ्तारी हुई. बाद में पता चला कि उन्हें फंसाया गया है. अब हजारीबाग के पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता भी अवैध गैरमजरूआ जमीन के कब्जे और अवैध बंदोबस्ती के खिलाफ आंदोलन के मूड में नजर आ रहे हैं.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-लातेहारः उग्रवादियों ने की मुंशी की हत्या, इलाके में चल रहा है पुल निर्माण कार्य

हजारीबाग के पूर्व सांसद और सीपीआई के राज्य सचिव भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने हजारीबाग जिले के बड़कागांव, केरेडारी, कटकमदाग, सदर और चतरा के कई क्षेत्रों में हजारों एकड़ गैरमजरूआ जमीन, नदी नाला की अवैध बंदोबस्ती और भूमाफिया, भ्रष्ट पदाधिकारी और कर्मचारी के मेल की जांच करने की मांग की है.

भू-माफिया का मनोबल बढ़ रहा

एसीबी की ओर से बड़कागांव में पदस्थ एक कर्मचारी के यहां छापेमारी भी की गई, जहां 28 लाख रुपये और करोड़ों की अचल संपत्ति मिली लेकिन इतना होने के बावजूद भी सरकार जांच नहीं कर रही है. ऐसे में हजारीबाग में भू माफिया का मनोबल बढ़ता जा रहा है. उन्होंने फिर से सरकार से यह मांग की है कि हजारीबाग में जल्द से जल्द निष्पक्ष जांच कराई जाए, ताकि इसका पर्दाफाश हो सके. इसके साथ ही वन भूमि को भी मुक्त कराया जा सके.

Last Updated : Mar 13, 2021, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details