झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 24, 2019, 11:03 AM IST

ETV Bharat / city

हजारीबाग: भाकपा माओवादी संगठन ने चिपकाया पोस्टर, वोट बहिष्कार करने की दी धमकी

भाकपा माओवादी संगठन ने बड़कागांव प्रखंड के कई गांवों में धमकी भरे पोस्टर चिपकाया गया. इसके साथ ही वोट बहिष्कार करने की धमकी दी. वहीं, पुलिस और कंपनी को भी चेतावनी दी है.

पोस्टर

हजारीबाग: बड़कागांव थाना क्षेत्र के आधा दर्जन गांव में भाकपा माओवादी उग्रवादी संगठन ने पोस्टर फेक और चिपकाकर वोट बहिष्कार करने की धमकी दी है. कुछ पोस्टर सादे कागज पर लाल रंग से हाथ से लिखा हुआ और कुछ पोस्टर सादे कागज पर काली प्रिंटेड लिखावट है.

ये भी देखें- पलामू में बीच बाजार BJP नेता सहित दो लोगों की हत्या, नक्सलियों ने AK 47 से भूना

बड़कागांव थाना क्षेत्र के ग्राम अंबाजीत गोंदलपुरा, बाबूपारा, मोतरा, आजाद नगर, हाहे, बलोदर आदि गांवों में धमकी भरे पोस्टर बीती रात फेक और चिपकाए जाने की खबर है. सुबह उठने पर ग्रामीणों ने जब पोस्टर को देखा तो इसकी सूचना बड़कागांव पुलिस को दी. सूचना पाकर बड़कागांव पुलिस ने सारे पोस्टर जब्त कर लिए.

क्या लिखा गया पोस्टर में

  • पोस्टर में लिखा गया है कि "वोट का रास्ता गुलामी के सशस्त्र कृषि क्रांति रास्ता मुक्ति का, भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था बनाना है तो मौजूदा भ्रष्ट व्यवस्था को ध्वस्त करें"
  • मजदूर, किसान, छात्र, नौजवान, महिला, प्रगतिशील बुद्धिजीवी, पत्रकार, वकील, मानवाधिकार कर्मी और आदिवासी दलित अल्पसंख्यकों पर हो रहे हर तरह का अत्याचार फौरन बंद करें.
  • जनता पर युद्ध अभियान तत्काल बंद करें और फर्जी मुठभेड़ों के लिए दोषी पुलिस अफसरों को कड़ी से कड़ी सजा दें.
  • एनटीपीसी के लिए जमीन दलाली करने वाले दलाल को जन अदालत में पेश करें और सजा दें.
  • व्यवस्था के खिलाफ व्यापक जन आंदोलन का निर्माण तेज करें. एनटीपीसी कंपनी को मार भगाएं और गांव-गांव में क्रांतिकारी किसान कमेटी का निर्माण करें आदि नारे लिखे गए हैं.
  • पोस्टर में युवक- युवतियों से व्यापक रूप से पीएलजीए संगठन में शामिल होने का भी आह्वान किया गया है. निवेदक में भाकपा माओवादी लिखा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details