झारखंड

jharkhand

CPI ने भुवनेश्वर मेहता को हजारीबाग से मैदान में उतरा, बीजेपी-कांग्रेस उम्मीदवार पर नहीं कर पाई है फैसला

By

Published : Mar 23, 2019, 8:17 PM IST

लोकसभा चुनाव के लिए अबतक एनडीए और यूपीए ने हजारीबाग लोकसभा सीट से किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है. वहीं, सीपीआई ने पार्टी कार्यालय में बैठक कर खुद हजारीबाग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.

जानकारी देते सीपीआई नेता

हजारीबाग: होली की खुमारी उतरते ही अब चुनावी रंग चढ़ने लगा है. हजारीबाग सीट से भले ही अब तक राष्ट्रीय पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों ने नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन सीपीआई ने हजारीबाग लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला ले लिया है. इसी के मद्देनजर पार्टी कार्यालय में बैठक की गई. जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर समीक्षा की गई.

जानकारी देते सीपीआई नेता.

2019 लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है. तमाम राजनीतिक दल चुनाव को लेकर तैयारी में जुट गए हैं. एनडीए और यूपीए अब तक हजारीबाग में उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. इस बीच हजारीबाग लोकसभा सीट से सीपीआई ने अपने दम पर चुनाव लड़ने का फैसला ले लिया है. सीपीआई ने अपने हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र के साथ-साथ आसपास जिले के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ पार्टी कार्यालय में बैठक की और चुनाव जीतने की रणनीति बनाई है.

वहीं, सीपीआई महागठबंधन में शामिल करने को लेकर रांची से लेकर दिल्ली तक दौड़ लगा चुकी है. लेकिन अब तक इस पर फैसला नहीं आया है. लिहाजा सीपीआई के राज्य सचिव सह हजारीबाग लोकसभा सीट के उम्मीदवार भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने कहा है कि हजारीबाग लोकसभा सीट सीपीआई का दावा बनता है. क्योंकि दो बार गठबंधन के तहत सीपीआई यहां से चुनाव जीती है. इस कारण इस बार भी हजारीबाग में महागठबंधन प्रमुख दावेदार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details