झारखंड

jharkhand

हजारीबागः दिल्ली से लौटे कोरोना संदिग्ध की मौत, पूरे परिवार का लिया गया सैंपल

By

Published : Jun 15, 2020, 6:16 PM IST

Updated : Jun 15, 2020, 7:33 PM IST

हजारीबाग के बरकट्ठा प्रखंड में एक 48 वर्षीय कोरोना संदिग्ध की मौत बीती रात घर पर हो गई. बताया जा रहा कि वो 14 जून को दिल्ली से अपने परिवार के साथ घर लौटा था. व्यक्ति की मौत के बाद परिवार के सभी लोगों की जांच के लिए सैंपल लिया गया है.

Corona suspect died in Hazaribagh
कोरोना संगदिग्ध की मौत

बरकट्ठा, हजारीबागः जिले के बरकट्ठा प्रखंड के एक गांव में एक 48 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संदिग्ध शख्स की मौत बीती रात घर पर हो गई. बताया जा रहा कि वो 14 जून को दिल्ली से अपने परिवार के साथ घर लौटा था. व्यक्ति की मौत के बाद परिवार के सभी लोगों की जांच के लिए सैंपल लिया गया है.

देखें पूरी खबर
मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासन 15 जून की सुबह मेडिकल टीम के साथ गांव पहुंची. मेडिकल टीम ने दिल्ली से लौटी उसकी पत्नी एवं बच्चों की जांच का सैंपल लेकर लैब में भेज दिया गया है. चिकित्सा प्रभारी डॉ रजनीकांत ने बताया कि व्यक्ति रविवार को ही सुबह दिल्ली से लौटा था. समुदायिक अस्पताल में स्क्रीनिंग किया गया था, जहां टेंपरेचर सामान्य पाया गया था. किसी प्रकार की सिमटम्स नहीं पाई गई थी. वहीं घर आने पर रात में ही व्यक्ति की मौत हो गई. सैंपल की जांच रिपोर्ट तक शव को सदर अस्पताल में रखने की बात कही गई है. मामले की जानकारी के बाद मौके पर अंचल निरीक्षक अंजनी कुमार, सीओ निर्मल सोरेन, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रजनीकांत पहुंचे.

ये भी पढे़ं-1761 पहुंची झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या, 1451 प्रवासी मजदूर मिले हैं संक्रमित

हजारीबाग में कोरोना के 21 एक्टिव मामले

अब तक हजारीबाग में सैंपलों की जांच रिपोर्ट के बाद 132 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, जबकि वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 111 है. जिसके बाद 21 केस एक्टिव है. फिलहाल हजारीबाग में एक भी कोरोना से मरीज की मौत की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन दिल्ली से आने बरकट्ठा प्रखंड में एक कोरोना संदिग्ध की मौत के बाद पुलिस-प्रशासन परेशान है. फिलहाल कोरोना से मौत मामले में प्रशासन और चिकत्सक का कहना है कि शव के पोस्मार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा की कोरोना से मौत हुई है या वजह कुछ और थी.

झारखंड में कोरोना के मामले

कोरोना के कहर से कोई भी देश अछूता नहीं है. ऐसे में झारखंड की बात करें तो रविवार को राज्य में कुल 37 कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आया है. रिम्स के निदेशक डॉ. डीके सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सिमडेगा से 14, पूर्वी सिंहभूम से 9, पश्चिमी सिंहभूम, हजारीबाग, गुमला और चतरा जिले से एक-एक मरीज का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. वहीं रांची के रिम्स में 9 लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है. जिसमें न्यूरो सर्जरी विभाग के दो चिकित्सक भी शामिल है. रविवार को आये 37 कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद झारखंड में कुल 1761 कोरोना मरीज हो गए हैं.

Last Updated : Jun 15, 2020, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details