झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव, बीएसएफ जवानों ने मोटरसाइकिल पर दिखाई कलाबाजी

By

Published : Mar 28, 2022, 7:30 AM IST

Updated : Mar 28, 2022, 8:02 AM IST

हजारीबाग के कर्जन ग्राउंड में बीएसएफ के जवानों के द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया. इस कार्यकम में बीएसएफ जवानों ने मोटरसाइकिल पर पॉल राइडिंग, फ्लैग मार्च, एरो पोजीशन जैसे कलाबाजी का प्रदर्शन किया. जवानों के इस प्रदर्शन से जिले के लोग उत्साहित दिखे.

bsf-jawans-celebrated-amrit-mahotsav-in-hazaribag
आजादी का अमृत महोत्सव

हजारीबाग: देश की प्रथम रक्षा वाहिनी के रूप में मशहूर बीएसएफ के जवानों के द्वारा जिले में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया. इस कार्यक्रम में बीएसएफ की जाबांज डेयरडेविल टीम ने एक से बढ़कर एक कलाबाजी पेश की. गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर दिखने वाली कलाबाजी को अपने जिले में देख शहर के लोग दंग रह गए और पूरा कर्जन ग्राउंड भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा.

ये भी पढे़ं- आज और कल भारत बंद, बैंकों के काम पर भी पड़ सकता है असर

बीएसएफ की जाबांज टीम:18 वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले जांबाज टीम के सदस्य बताते हैं कि हम लोग देश के लिए जीते हैं और देश के लिए मरते हैं. आम जनता को भी देश के बारे में सोचना चाहिए. हम लोग कड़ी मेहनत करने के बाद आज संतुलन बना पाए हैं. जिसने मनुष्य और मशीन के बीच की दूरी को कम कर दिया है. लेकिन आम जनता इस तरह का स्टंट ना करें .अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन में रोमांच हो तो आप बीएसएफ ज्वाइन करें जहां आप सीमा पर गोली भी चला सकेंगे और रेगिस्तानी जमीन पर देश की रक्षा भी कर पाएंगे. यही नहीं जांबाज टीम के अगर सदस्य बने तो हैरतअंगेज स्टंट भी करेंगे.

देखें वीडियो
हजारीबाग से बीएसएफ का लगाव: हजारीबाग का बीएसएफ की डेयरडेविल टीम से गहरा लगाव भी रहा है. 2019 में गणतंत्र दिवस के अवसर पर हजारीबाग की बेटी कैप्टन शिखा सुरभि ने डेयरडेविल टीम का नेतृत्व किया था. वो पहली महिला थी जिसने डेयरडेविल्स टीम का नेतृत्व किया था. ऐसे में उनकी मां भी आज बीएसएफ के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची और कहा कि मैं अपनी बेटी को तो नहीं देख पाई थी. लेकिन मुझे अपनी बेटी पर नाज है. आज हजारीबाग के लिए बेहद खुशी का पल है कि जो राजपथ में कार्यक्रम होता था वह हमारे शहर में हो रहा है. यहां के लोग देखकर गर्व कर रहे कि बीएसएफ देश का शान है.
बीएसएफ जवानों का हैरतअंगेज प्रदर्शन
बीएसएफ पर गर्व: हजारीबाग के पुलिस कप्तान मनोज रतन चोथे भी कहते हैं कि बीएसएफ जो देश की सुरक्षा में अपना सर्वोच्च न्योछावर करने में पीछे नहीं रहते हैं. उन्होंने कहा कि बीएसएफ की जांबाज टीम हजारीबाग पहुंची और हम लोगों को उत्साहित किया. उन्होंने कहा इस टीम के प्रदर्शन को आने वाले कई सालों तक हजारीबाग के लोग नहीं भूलेंगे. इसके साथ ही मनोज रतन चौथे ने कहा सिर्फ हमे ही नहीं पूरे दश को बीएसएफ पर गर्व है.
अमृत महोत्सव पर बीएसएफ जवानों का प्रदर्शन

कर्जन ग्राउंड में अमृत महोत्सव:बता दें किदेश की आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष 2022 के अवसर पर बीएसएफ के जांबाज जवानों के द्वारा हजारीबाग कर्जन ग्राउंड में ग्वालियर के टिकनपुर के जवानों द्वारा हैरतअंगेज करतब की प्रस्तुति दि गई. इस कार्यक्रम में जवानों द्वारा बुलेट मोटरसाइकिल पर पॉल राइडिंग, फ्लैग मार्च, एरो पोजीशन, लेग गार्ड, लेदर विद, बैक राइडिंग पोल,चेस्ट जंप आदि करतबो का प्रदर्शन किया गया.

Last Updated : Mar 28, 2022, 8:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details