झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के जीत पर निकाला गया विजय जुलूस, जनता का जताया आभार

अंबा प्रसाद की जीत पर बड़कागांव में विजय जुलूस निकाला गया. बता दें कि 23 दिसंबर को देर रात प्रमाण पत्र मिलने के कारण अंबा प्रसाद हजारीबाग आवास चली गई थी. सुबह होते ही मंत्रिमंडल में शामिल होने की दौड़ के लिए रांची चली गईं.

By

Published : Jan 1, 2020, 9:42 AM IST

Congress MLA Amba Prasad, big news of Jharkhand, victory procession, कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद, झारखंड की बड़ी खबरें, विजय जुलूस
अंबा प्रसाद

बड़कागांव, हजारीबाग: बड़कागांव विधानसभा सीट पर कांग्रेस की अंबा प्रसाद की जीत पर बड़कागांव में विजय जुलूस निकाला गया. विधायक बनने के बाद अंबा प्रसाद का पहला विजय जुलूस बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र में निकला. विजय जुलूस में समर्थकों का जनसैलाब उमड़ पड़ा.

देखें पूरी खबर

विजय जुलूस
बता दें कि 23 दिसंबर को देर रात प्रमाण पत्र मिलने के कारण अंबा प्रसाद हजारीबाग आवास चली गई थी. सुबह होते ही मंत्रिमंडल में शामिल होने की दौड़ के लिए रांची चली गईं. प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कांग्रेस के मात्र दो विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. बाकी मंत्रिमंडल का विस्तार 14 जनवरी के बाद होने की बात कही गई है. इस बीच अंबा प्रसाद अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता के साथ गांव-गांव में विजय जुलूस में शामिल होंगी.

ये भी पढ़ें-गढ़वाः वंशीधर नगर में दो घरों से नगदी सहित 7 लाख की चोरी

सबसे कम उम्र की विधायक
अंबा प्रसाद के पिता पूर्व मंत्री योगेंद्र साव रांची जेल में बंद हैं और मां तत्कालीन विधायक निर्मला देवी राज्य बदर हैं. पूर्व मंत्री योगेंद्र साव ने बड़कागांव विधानसभा से 2009 में कांग्रेस की टिकट पर जीत दर्ज की थी. जबकि निर्मला देवी कांग्रेस के टिकट पर ही 2014 विधानसभा के चुनाव में जीत दर्ज की है. अब इन दोनों की बेटी अंबा प्रसाद 2019 के विधानसभा के चुनाव में अप्रत्याशित जीत दर्ज करते हुए झारखंड के सबसे कम उम्र की विधायक बनी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details