झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

चार पंचायत के हजारों लोगों की बुझेगी प्यास, ग्रामीणों ने कहा- जल्द पूरी हो योजना

गिरिडीह के बगोदर में ग्रामीण जलापूर्ति योजना के अस्तित्व में आने से कई गांवों के लोगों को पानी की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा. इसे योजना को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग ग्रामीण कर रहे है, ताकि उन्हें पानी के लिए हर जगह भटकना ना पड़े.

By

Published : Jun 16, 2019, 1:35 PM IST

ग्रामीण जलापूर्ति योजना से लोगों की बुझेगी प्यास

गिरिडीह/बगोदर: गिरिडीह जिले के बगोदर प्रखंड के बगोदरडीह ग्रामीण जलापूर्ति योजना के अस्तित्व में आने से चार पंचायत के हजारों लोगों को पानी की सुविधा मिलेगी. इस योजना के तहत बगोदर पूर्वी, बगोदर पश्चिमी, जरमुने पूर्वी और जरमुने पश्चिम पंचायत के हजारों परिवारों तक पाइपलाइन द्वारा घर- घर पानी की आपूर्ति की जाएगी. इस भीषण गर्मी में पानी की समस्या झेल रहे ग्रामीणों ने जल्द से जल्द वाटर सप्लाई योजना को अस्तित्व में लाने की मांग की है.

देखें पूरी खबर

14 करोड़ की से बन रहा वाटर सप्लाई योजना
बगोदरडीह ग्रामीण जलापूर्ति योजना 14 करोड़ की लागत से बन रही है. हालांकि निर्माण कार्य को इस साल के मार्च महीने में पूरा करना था, लेकिन धीमे गति से निर्माण कार्य किए जाने से अब तक निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जा सका है. योजना के साइट इंजीनियर मो. ताज ने दावा किया है कि आगामी अगस्त महीने तक योजना को अस्तित्व में लाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-बीच बाजार दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत दो जल मीनार बनाए जा रहे हैं. इसमें एक का निर्माण कार्य 90 फीसदी तो दूसरे का महज 15 फीसदी निर्माण कार्य हुआ है. बगोदर पूर्वी के पंचायत समिति सदस्य सुनील स्वर्णकार ने सरकार और विभाग से इस योजना को यथाशीघ्र पूरा करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि निर्धारित समय में योजना पूरा कर लिया जाता तो इस साल चार पंचायत के लोगों को पानी की समस्या से जूझना नहीं पड़ता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details