झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

गिरिडीह में संविधान बचाओ देश बचाओ रैली, CAA, NRC, NPR का जोरदार विरोध

गिरिडीह के बगोदर प्रखंड में सविधान बचाओ देश बचाओ को लेकर विशाल रैली निकाली गई. रैली के बाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के दौरान लोगों ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर का जमकर विरोध किया.

By

Published : Jan 21, 2020, 5:49 PM IST

rally organized due to save the Constitution in Giridih
विशाल रैली

बगोदर, गिरिडीहः जिले के बगोदर प्रखंड में अमन फाउंडेशन के द्वारा मंगलवार को संविधान बचाओ देश बचाओ रैली और सभा का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह और भाकपा माले के बेंगलुरू के पोलित ब्यूरो सदस्य कविता कृष्णन मुख्य रूप से उपस्थित थे. कार्यक्रम के दौरान सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध किया गया.

देखें पूरी खबर

बगोदर बस स्टैंड से विशाल रैली निकाली गई. रैली में महिलाएं भी शामिल थीं. रैली में शामिल लोगों ने 5 किलोमीटर दूरी पैदल तय करते हुए तिरला मोड़ पहुंचे. जिसके बाद यहां सभा का आयोजन किया गया. सभा के पहले राष्ट्रीय गान भी गाया गया. रैली और जुलूस में शामिल लोगों के हाथों में तिरंगा झंडे थे और भारत की एकता और अखंडता को बरकरार रखने के नारे लगाए जा रहे थे.

मौके पर मुख्य अतिथि विधायक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि 70 साल पहले जिस संविधान का निर्माण हुआ था आज उसके साथ छेड़छाड़ किया जा रहा है. ऐसे में संविधान की रक्षा के लिए देशभर के लोग सड़क पर उतर रहे हैं. भाकपा माले के पोलित ब्यूरो सदस्य कविता कृष्णन ने कहा कि सीएए, एनपीआर और एनआरसी देश के सभी नागरिकों के लिए खतरे के समान है. इन कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर लोगों को विरोध करने की जरूरत है.

ये भी देखें-रांची में चोरों का आतंक, रेलकर्मी के पूरे घर को कर दिया साफ, बेड का गद्दा तक नहीं छोड़ा

इधर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बगोदर एसडीएम राम कुमार मंडल, एसडीपीओ विनोद कुमार महतो, डुमरी एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह दल बल के साथ मौजूद रहे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दूर- दराज से लोग भी शिरकत करने पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details