झारखंड

jharkhand

पुलिस ने नकली पेट्रोल कारोबार का किया खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Oct 14, 2022, 6:58 AM IST

गिरिडीह पुलिस ने नकली पेट्रोल कारोबार का खुलासा (Police exposed fake petrol business) करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार गिरिडीह के अलावा जामताड़ा और देवघर में नकली पेट्रोल को खपाया जाता था.

fake petrol business in giridih gandey
fake petrol business in giridih gandey

गिरीडीह, गांडेय: गिरीडीह पुलिस ने नकली पेट्रोल के कारोबार के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है (Police exposed fake petrol business). पुलिस ने गिरीडीह के गांडेय सहित जामताड़ा और देवघर जिला में चल रहे नकली पेट्रोल के कारोबार का पर्दाफाश किया है. गांडेय पुलिस ने भारी मात्रा में नकली पेट्रोल भी जब्त किया है. मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है, जिसे विधि सम्मत कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें:गिरिडीह पुलिस ने आपराधिक संगठन NSPM के पांच अपराधियों को किया गिरफ्तार, दस आर्म्स और 23 गोली बरामद


इस बाबत जानकारी देते हुए गांडेय थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. बताया गया कि गांडेय थाना क्षेत्र के गांडेय-अहिल्यापुर मुख्य मार्ग स्थित गिरनिया मोड स्थित एक दुकान में नकली पेट्रोल का कारोबार किया जाता था. सूचना के बाद थाना प्रभारी हसनैन अंसारी के नेतृत्व में दल-बल के साथ दुकान पर छापामारी की गई. छापामारी के क्रम में पुलिस ने दुकान से 4 गैलन में भरा हुआ 400 लीटर नकली पेट्रोल जब्त किया. वहीं मौके पर से पुलिस ने दुकान संचालक सफायत शेख को गिरफ्तार किया.

भारी मात्रा में नकली पेट्रोल जब्त:गिरफ्तार व्यक्ति की निशानदेही पर गांडेय पुलिस ने देवघर जिला के मरगोमुंडा थाना क्षेत्र के बलेडीह गांव के तिवारी टोला पहुंची. जहां स्थानीय पुलिस के सहयोग से विकास तिवारी नाम के व्यक्ति के घर में छापामारी की गई. पुलिसिया कार्रवाई की भनक लगते ही विकास तिवारी पुलिस को चकमा देकर घर से भागने में सफल रहा. हालांकि छापामारी के क्रम में उसके घर के आस-पास के क्षेत्रों से 14 ड्रम में भरे हुए लगभग 2800 लीटर नकली पेट्रोल को जब्त किया गया. इसके अलावा पुलिस ने एक तेल मापने का यंत्र सहित अन्य सामग्री भी जब्त किया है.

सरगना की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी:इस मामले मे गांडेय पुलिस ने थाना में कांड अंकित करते हुए गिरफ्तार व्यक्ति सफायत शेख को गिरिडीह जेल भेज दिया है. बताया गया कि गिरफ्तार दुकानदार मूल रुप से देवघर जिला के देवीपुर प्रखंड का रहने वाला है. वह कई वर्षों से गांडेय थाना क्षेत्र के गिरनिया में रहकर राशन दुकान की आड़ में नकली पेट्रोल का कारोबार करता था. इसके साथ ही यह भी जानकारी दी गई कि विकास तिवारी इस अवैध कारोबार का मुख्य सरगना है. वह अवैध पेट्रोल को देवघर, गिरिडीह और जामताड़ा जिला के विभिन्न क्षेत्रों में खपाने का काम करता है. गांडेय थाना प्रभारी हसनैन अंसारी ने कहा कि विकास तिवारी की गिरफ्तारी के गांडेय पुलिस और मारगोमुंडा पुलिस संयुक्त रूप से छापामारी अभियान चला रही है. जल्द ही विकास तिवारी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details