झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हार्डकोर नक्सली दुर्गा टुडू गिरफ्तार, हथियार और विस्फोटक बरामद

गिरिडीह में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ पुलिस और सीआरपीएफ को बड़ी सफलता मिली है. टीम ने एक हार्डकोर नक्सली दुर्गा टुडू को गिरफ्तार किया है. इसकी निशानदेही पर नक्सलियों का बंकर ध्वस्त किया गया है. वहीं बंकर से विस्फोटक, कारतूस, नक्सली साहित्य बरामद किया गया है.

By

Published : Feb 16, 2019, 3:06 PM IST

हार्डकोर नक्सली दुर्गा टुडू गिरफ्तार

गिरिडीह: नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ पुलिस और सीआरपीएफ को अहम कामयाबी हाथ लगी है. टीम ने भाकपा माओवादी नक्सली संगठन के एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है. इसकी निशानदेही पर नक्सलियों का बंकर ध्वस्त किया गया है.

पुलिस गिरफ्त में नक्सली

संयुक्त अभियान में कामयाबी
बताया जाता है कि गिरिडीह के एसपी सुरेन्द्र कुमार झा को यह सूचना मिली थी कि नक्सली नुनुचंद का दस्ता पारसनाथ की तराई वाले इलाके में सक्रिय है. इस सूचना पर जिला पुलिस, सीआरपीएफ 154 बटालियन और झारखंड जगुआर ने संयुक्त अभियान चलाया.

विस्फोटक बरामद
अभियान में टीम को मधुबन थाना इलाके के फूलीबगान के पास कामयाबी मिली और नक्सली दुर्गा टुडू गिरफ्तार कर लिया गया. दुर्गा खुखरा थाना इलाके के करमाटांड़ का रहनेवाला है. गिरफ्तार किए गए नक्सली की निशानदेही पर पारसनाथ में बंकर भी मिला जिसे ध्वस्त कर दिया गया. बंकर से विस्फोटक, कारतूस, नक्सली साहित्य बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें-JMM ने किया रघुवर दास पर हमला, कहा- सरकार से आ रही घोटाले की बू

19 वर्षों से है सक्रिय
पकड़ा गया दुर्गा पिछले 19 वर्षों से नक्सली संगठन से जुड़ा हुआ है. पूछताछ में दुर्गा ने बताया कि हाल के दिनों में कई हार्डकोर नक्सलियों की मूवमेंट पारसनाथ इलाके में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details