झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: मंत्री जगरनाथ ने की समीक्षा बैठक, कार्यपालक अभियंता को लगाई फटकार

By

Published : May 13, 2020, 8:52 PM IST

गिरिडीह में सूबे के शिक्षा मंत्री विधायक जगरनाथ महतो ने डुमरी में बिजली विभाग और पीएचईडी विभाग के अधिकारियों के साथ अलग-अलग समीक्षा बैठक की. इस दौरान डुमरी में बंद पड़े पेयजल आपूर्ति प्लांट चालू करने और बिजली की लचर व्यवस्था में सुधार करने का निर्देश दिया. इसके अलावा उन्होंने कार्यापालक अभियंता को फचकार लगाई.

jagarnath, जगरनाथ
बैठक करते शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो

गिरिडीह: राज्य के शिक्षा मंत्री सह डुमरी विधायक जगरनाथ महतो ने डुमरी में बिजली विभाग और पीएचईडी विभाग के अधिकारियों के साथ अलग-अलग समीक्षा बैठक की. इस दौरान डुमरी में बंद पड़े पेयजल आपूर्ति प्लांट चालू करने और बिजली की लचर व्यवस्था में सुधार करने का निर्देश दिया. इस बैठक में सोशल डिस्टेंसिग का पालन किया गया. बैठक में विभागीय अधिकारियों के अलावा जिप अध्यक्ष राकेश महतो और झामुमो के प्रमुख कार्याकता मौजूद थे.

मंत्री जगरनाथ महतो ने पहले बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बिजली की व्यवस्था को लेकर समीक्षा की और जवाब मांगा. इस मौके पर उपस्थित कार्याकताओं ने बताया कि क्षेत्र में बिजली कि स्थित काफी दयनीय है बिजली कटौती से लोग परेशान है. प्रखंड मुख्यालय में विभाग के एसडीओ और जेई कभी नियमित रूप से नहीं रहते हैं. फोन करने पर भी दोनों अधिकारी जनता का फोन तक रिसीव नहीं करते है. प्रतापपुर पवार सव-स्टेशन में 12 ब्रेकर हैं, जिसमें से मेन ब्रेकर को छोड़कर सभी बेक्रर खराब पड़ा हुआ है. इस बारे में मंत्री ने बिजली विभाग के कार्यपालक अभिंयता अनुप बिहारी से जबाब मांगा.कार्यापालक अभिंयता ने मंत्री के पास बताया कि क्षेत्र में बिजली पर्याप्त मात्रा में दी जाती है, जिस जगह पर ट्रांसफर्मर जला हुआ है. उसे जल्द बदल दिया जायेगा. और प्रतापपुर में पावर सब-स्टेशन का सड़क निर्माण करा रही कंपनी के द्वारा नवीनीकरण किया जायेगा.

ये भी पढ़ें-धनबाद: डकैती कांड का पुलिस ने किया खुलासा, दो अपराधी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड की तलाश जारी

इस पर मंत्री ने कहा कि जब तक पावर सब स्टेशन नहीं बना है. बिजली व्यवस्था में सुधार की जाये. मंत्री ने सहायक अभियंता और कनीय अभियंता को क्षेत्र में ही रहने को निर्देश दिया. इसके बाद मंत्री ने कहा कि पीएचईडी विभाग के अधिकारी के साथ बैठक कर डुमरी में एक वर्ष से बंद पड़े पेयजल आपूर्ति योजना चालू नहीं होने पर कार्यपालक अभियंता को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि विभाग की गलती के कारण क्षेत्र में जनप्रतिनिधि को झेलना पडता है. अगर दो दिनों के अंदर पेयजल आपूर्ति प्लांट को चालु नहीं किया गया और बिजली व्यवस्था में सुधार नहीं हुई तो कारवाई की जायेगी. इस मौके पर लोकेश्वर महतो, राजकुमार पाण्डेय, डेगलाल महतो, राज कुमार महतो, चांदी महतो, प्रवीण भदानी, संजय वर्मा, कैलाश चौधरी, जगदीश महतो, खिरोधर यादव, विजय यादव समेत कई लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details