झारखंड

jharkhand

इंटक के राष्ट्रीय सचिव ने ओमान में फंसे मजदूर के परिजनों की ली सुध, फंसे हैं 20 मजदूर

By

Published : Mar 1, 2020, 11:54 PM IST

इंटक के राष्ट्रीय सचिव राजकिशोर सिंह ने बगोदर क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान ओमान में फंसे इलाके के मजदूर के परिजनों से उन्होंने मुलाकात की. परिजनों ने इंटक नेता को अपना दुखड़ा सुनाते हुए वहां फंसे परिजनों की वापसी की मांग की.

Laborers trapped in Oman, Giridih laborers trapped in Oman, INTUC leaders, migrant laborers, ओमान में फंसे मजदूर, ओमान में फंसे गिरिडीह के मजदूर, इंटक नेता, प्रवासी मजदूर
प्रवासी मजदूर के घर पहुंचे इंटक नेता

बगोदर, गिरिडीहः इंटक के राष्ट्रीय सचिव राजकिशोर सिंह ने रविवार को बगोदर क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान ओमान में फंसे इलाके के मजदूरों के परिजनों से उन्होंने मुलाकात की. परिजनों ने इंटक नेता को अपना दुखड़ा सुनाते हुए, वहां फंसे लोगों के वापसी की मांग की. इस दौरान उन्होंने वहां फंसे मजदूरों की स्थिति की जानकारी परिजनों से ली.

देखें पूरी खबर

मजदूर के परिजनों से मुलाकात

ओमान में फंसे बेको अंतर्गत सुंदरूटांड़ के मजदूर अजय कुमार महतो से उन्होंने मोबाइल पर बातचीत कर वहां फंसे मजदूरों की स्थिति से भी अवगत हुए. ओमान में फंसे सुंदरूटांड़ के संतोष महतो, बेको के देवीलाल महतो, माहुरी के राजू पासवान, खूबलाल पासवान, तुकतुको के सोहन महतो और निर्मल महतो प्रवासी मजदूर के परिजनों से इंटक के राष्ट्रीय सचिव राजकिशोर सिंह ने मुलाकात की.

ये भी पढ़ें-चांद बन गए हैं नकवी! 4 साल बाद हुए दीदार

वापसी के लिए पहल करने की मांग

वहीं, उन्होंने ओमान में फंसे मजदूरों की सकुशल वापसी के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन परिजनों को दिया. परिजनों ने इंटक नेता को अपना दुखड़ा सुनाते हुए उनकी वापसी की मांग की है. राजकिशोर सिंह ने कहा कि वे दिल्ली पहुंचकर ओमान में फंसे मजदूरों की वापसी के लिए भारतीय दूतावास को मामले की जानकारी देंगे और वापसी के लिए पहल करने की मांग करेंगे. उन्होंने प्रवासी मजदूरों के हित के लिए झारखंड में अलग से निदेशालय गठन करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details