झारखंड

jharkhand

By

Published : May 3, 2021, 6:30 PM IST

ETV Bharat / city

गिरिडीह: दाह संस्कार करने वाले कोरोना वॉरियर्स से मिले डीसी, कहा- नेक काम कर रहे हैं

गिरिडीह शहर के मुक्तिधाम का निरीक्षण डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने किया. इस दौरान डीसी उन युवकों से भी मिले जो पिछले दस दिनों से शवों की अंत्येष्टि में जुटे हैं.

DC Rahul Kumar Sinha inspected Muktidham in giridih
शवों की अंत्येष्टि करने वाले कोरोना वारियर से मिले डीसी

गिरिडीह: जिला उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने सोमवार को शहर के बरमसिया स्थित मुक्तिधाम का जायजा लिया. यहां पेयजल समेत अन्य सुविधाओं की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं को भी सुना. डीसी ने यहां पर सुविधा बढ़ाने का भरोसा भी दिया है. इस दौरान डीसी उन युवकों से भी मिले, जो पिछले दस दिनों से शवों की अंत्येष्टि में जुटे हैं.

ये भी पढ़ें-धनबाद: निजी अस्पताल में मौत के बाद हंगामा, कोविड के नाम पर लाखों की वसूली का आरोप

डीसी ने इस कार्य के लिए मिथुन चन्द्रवंशी, रॉकी नवल समेत सभी युवकों को शाबासी दी. डीसी ने कहा कि यह नेक कार्य है और इन युवकों का काम तारीफ के काबिल है. इस दौरान कांग्रेस नेता सह अधिवक्ता अजय सिन्हा उर्फ मंटू ने भी डीसी के समक्ष कई बातों को रखा.

कोरोना काल में एक तरफ जहां अपने ही संक्रमित मरीजों को छोड़ दे रहे हैं. मौत के बाद शवों को जलाना नहीं चाहते हैं. सामान्य मौत के बाद भी कई लोग शव की अंतेयष्टि नहीं कर रहे हैं. वहीं, गिरिडीह शहर में युवकों की एक टोली ऐसे शवों का दाह संस्कार कर रही है. अभी तक इन युवकों ने 40 से अधिक शवों का दाह संस्कार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details