झारखंड

jharkhand

डीसी-एसपी पहुंचे जहनाडीह हर किसी की इंट्री पर लगी रोक, तीन किलोमीटर रेडियस में लगाया गया कर्फ्यू

By

Published : Apr 11, 2020, 7:15 PM IST

गिरिडीह के जिस गांव में एक युवक कोविड-19 पोजिटिव मिला है.उस गांव की स्थिति का डीसी और एसपी ने जायजा लिया. इस दौरान मेडिकल की टीम गांव में तैनात रहते हुए पीड़ित युवक के सगे-संबंधियों का स्वाब संग्रहित करते हुए जांच के लिए रांची भेजा गया है.

जांच के लिए पहुंचे डीसी-एसपी
जांच के लिए पहुंचे डीसी-एसपी

गिरिडीह: जिले के धनवार प्रखंड के जहनाडीह का एक युवक कोरोना पोजिटिव पाए जाने के बाद गांव को पूरी तरह सील कर दिया गया. गांव से किसी के बाहर आने या बाहरी को गांव में अंदर जाने पर तो पांबदी लगायी ही गयी इसके अलावा उक्त गांव के तीन किमी रेडियस में कर्फ्यू भी लगा दिया गया. दोपहर में गिरिडीह के डीसी राहुल कुमार सिन्हा और एसपी सुरेंद्र कुमार झा दल-बल के साथ गांव में पहुंचे. डीसी एसपी ने अपनी मौजूदगी में पीड़ित युवक के परिवार के सभी सदस्यों के अलावा गांव के हर उस व्यक्ति के स्वास्थ्य की जांच करवायी जो पीड़ित परिवार से मिले थे. सभी के स्वाब लेते ही उसे तत्काल ही रांची के रिम्स भेजा गया. वहीं पीड़ित युवक के परिवार के सभी सदस्यों को आइसोलेशन सेंटर भेजा गया. चिकित्सक दल इस गांव में घंटों तक कैंप किये रहे तो अग्निशामक दल के द्वारा गांव को सेनिटाइज्ड किया गया.

देखें पूरी खबर
सड़क पर निकलने की अनुमति किसी को नहीं : डीसीडीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि गांव में दो महीने का राशन बांटा जा चुका है. गांव में जरूरत के सामान लाने ले जाने के लिए एक या दो गाड़ियों को ही अनुमति दी जाएगी जो घर-घर जाकर सामान को पहुंचायेंगे. सड़क पर निकलने की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी. घर के सभी सदस्य और उक्त युवक के साथ जिसने भी उठना-बैठना किया था सभी का स्वाब संग्रहित कर टेस्ट के लिए भेज दिया गया है. जितने भी लोगों का स्वाब लिया गया है उन सभी को आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया गया है.

ये भी पढें:ग्रामीण इलाकों में लॉकडाउन के दौरान ढील देने का कैबिनेट में रखेंगे प्रस्ताव: रामेश्वर उरांव

घर से बाहर निकलने पर कठोर धाराओं में होगी कार्रवाई: एसपी
इस इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. जो भी लोग घर से या गांव से बाहर देखे गए तो उन सभी के खिलाफ कठोर धाराओं में कार्रवाई की जायेगी. सभी अधिकारियों व कर्मियों को कहा गया है कि लॉकडाउन का कठोरता से पालन करवाया जाए. एसपी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लोग प्रशासन के दिशा-निर्देश का पूरी तरह से पालन करेंगे. इनकी जो भी समस्या होगी छोटी बड़ी उनकी समस्या का हल प्रशासन के स्तर से किया जाएगा.

डॉक्टर की हुई पहचान
इधर,जिस ग्रामीण डॉक्टर ने पीड़ित युवक का इलाज किया था उसकी पहचान जिला प्रशासन ने कर ली है. ग्रामीण डॉक्टर बिरनी थाना इलाके के बरहमसिया में प्रैक्टिस करता है. स्थानीय प्रशासन ने उक्त डॉक्टर के क्लिनिक को भी सील कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details