झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 7, 2019, 9:28 PM IST

ETV Bharat / city

सीएम रघुवर दास ने धनवार की जनता से मांगा समर्थन, विपक्ष और निर्दलीय प्रत्याशी पर जमकर साधा निशाना

गिरिडीह में सीएम ने धनवार विधानसभा क्षेत्र में बड़ी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी लक्ष्मण प्रसाद सिंह के पक्ष में वोट की अपील की. सीएम ने मौके पर कांग्रेस और जेएमएम पर भी जमकर निशाना साधा.

CM appeals for vote for BJP candidate Laxman Prasad Singh in dhanwar girihdih
सीएम रघुवर दास पहुंचे धनवार

गिरिडीह: धनवार विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी लक्ष्मण प्रसाद सिंह के समर्थन में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जनसभा को संबोधित किया. इस सभा में सीएम रघुवर के निशाने पर महागठबंधन के साथ-साथ जेवीएम भी रहा. इस दौरान सीएम ने मिलावटी सरकार से बचने की सलाह दी और बीजेपी को वोट देने की अपील की. सीएम ने अपने संबोधन में धनवार के माले प्रत्याशी और विधायक राजकुमार यादव और निर्दलीय प्रत्याशी अनूप सोंथालिया पर भी जुबानी हमला बोला.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-पाकुड़ः चुनाव आयोग का प्रेस कॉन्फ्रेंस, प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटन सहित दिए कई अहम जानकारी

सीएम रघुवर ने कहा कि यह चुनाव किसी को हराने, जीताने या विधायक बनाने के लिए नहीं बल्कि 2022 तक भारत और झारखंड के नवनिर्माण के सपनों को साकार करने के लिए है. उन्होंने कहा कि 2014 के पहले झारखंड में मात्र 38 लाख घरों में बिजली थी, 5 सालों में उसे सभी 68 लाख घरों तक पहुंचाया गया, वहीं 70 ग्रिड बनवाए गए. उन्होंने कहा अगले 3 माह में गांवों में भी शहर की तरह स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था होगी. उन्होंने घर-घर नल से जल, कौशल विकास के जरिये रोजगार को प्राथमिकता, उज्ज्वला के तहत फ्री गैस कनेक्शन, आयुष्मान कार्ड समेत कई उपलब्धियां गिनाते हुए फिर से डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए धनवार प्रत्याशी को समर्थन देने की अपील की.

सीएम ने कहा कि गिरिडीह बड़ा जिला है, यहां छोटे-छोटे ऑक्शन देकर ढिबरा उद्योग को बढ़ावा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि बड़े जिलों और प्रखंडों को काटकर कुछ नए जिले और प्रखंड बनाए जाएंगे.

सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब-जब कांग्रेस की सरकार बनी तो लूट मच गयी, घोटाले हुए. इसी कांग्रेस और जेएमएम ने निर्दलीय को मुख्यमंत्री बनाया और 4 हजार करोड़ का घोटाला किया. बाद में मधु कोड़ा को फंसा दिया. गरीब आदिवासी को फंसाने में जेएमएम भी पीछे नहीं रहा है.

ये भी पढ़ें-CM ने कोडरमा में चुनावी जनसभा को किया संबोधित, कहा- निर्दलीयों को वोट देकर अपने मत को न करें बर्बाद

सीएम ने कहा कि सभी जगह से लाल झंडा उखड़ चुका है तो धनवार में क्यूं रहे. उन्होंने माले के विधायक को परास्त करने की बात कही. वहीं, धनवार सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी व्यवसायी अनूप सोंथालिया पर भी हमला बोला. सीएम रघुवर ने कहा कि निर्दलीय को वोट देकर अपने मत को बर्बाद न करें. सभा को संबोधित करते हुए प्रत्याशी लक्ष्मण प्रसाद सिंह ने भी केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई. इस मौके पर लक्ष्मण प्रसाद सिंह ने कहा कि उन्होंने खुद पांच सालों तक धनवार की जनता के बीच रहकर कई कार्य किये हैं. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुनील अग्रवाल और संचालन 20 सूत्री जिला अध्यक्ष नकुल राय ने की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details