झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

पश्चिम बंगाल से झारखंड आकर बालू का अवैध उत्खनन करने वाला मंसूर मियां गिरफ्तार, लंबे समय से पुलिस कर रही थी तलाश

दुमका में अवैध बालू खनन करने के साथ साथ कारोबार करने वाले मंसूर मियां को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पंश्चिम बंगाल के रहने वाले मंसूर मियां मयूराक्षी नदी में बालू का अवैध खनन कर रहा था. इसको लेकर रानीश्वर थाने (Ranieshwar Police Station) में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

By

Published : May 21, 2022, 10:53 PM IST

Illegal sand trader
दुमका में बालू का अवैध खनन करने वाले माफिया मंसूर मियां गिरफ्तार

दुमकाः पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला से दुमका आकर बालू का अवैध उत्खनन और कारोबार करने वाले माफिया मंसूर मियां उर्फ तौहिद आलम को दुमका पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस को लंबे समय से मंसूर की तलाश थी. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद पूछताछ किया गया. इसके बाद जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ेंःदुमका में बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई, 9 ठिकानों पर छापेमारी, भारी मात्रा में बालू जब्त

रानीश्वर प्रखंड का इलाका पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला की सीमा से सटा है. रानीश्वर प्रखंड में मयूराक्षी नदी का बालू घाट है, जहां बालू का अवैध खनन और कारोबार किया जाता है. पुलिस ने बताया कि मंसूर अपने साथी कमाल मियां के साथ बालू का अवैध खनन और कारोबार धड़ल्ले से कर रहा था. इन दोनों के खिलाफ दो माह पहले रानीश्वर थाना में एफआईआर दर्ज किया गया, तब से पुलिस दोनों की तलाश कर रही थी.

देखें पूरी खबर


रानीश्वर थाना के इंस्पेक्टर वकार हुसैन ने बताया कि बालू के अवैध उत्खनन और उसके कारोबार करने वाले मंसूर मियां और कमाल मियां के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इस मामले में पुलिस लगातार मंसूर की गिरफ्तारी को लेकर गिरफ्तारी कर रही थी. लेकिन मंसूर गिरफ्तार नहीं हो रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर बीरभूम जिले के सिउड़ी में छापेमारी की गई, जहां से मसूर मियां को गिरफ्तार किया गया. हालांकि कमाल मियां फरार है. उन्होंने कहा कि कमाल को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details