झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

बासुकीनाथ में स्वयंसेवकों ने निकाली पथ संचलन यात्रा, शस्त्र पूजन के साथ हुआ समापन

बासुकीनाथ में स्वयंसेवकों ने पथ संचलन यात्रा निकाली. जिसमें सभी खंड के स्वयंसेवक शामिल हुए. यह यात्रा जरमुंडी यज्ञ मैदान से बासुकीनाथ तक गई. बासुकिनाथ सोना विवाह भवन में शस्त्र पूजन के साथ यात्रा का समापन हुआ.

By

Published : Oct 15, 2021, 3:58 PM IST

ETV Bharat
पथ संचलन यात्रा

दुमका:विजयादशमी के शुभ अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की और से बासुकिनाथ नगर में स्वयंसेवकों ने पथ संचलन का आयोजन किया. पथ संचलन जरमुंडी यज्ञ मैदान से शुरू होकर नंदी चौक होते हुए बासुकीनाथ के सोना विवाह भवन में समाप्ता हुआ. जहां शस्त्र पूजन किया गया.

इसे भी पढ़ें: दुमका में सिंदूर खेला के साथ महिलाओं ने दी मां दुर्गा को विदाई, सुहाग की रक्षा के लिए मांगी मन्नत

शस्त्र पूजन कार्यक्रम में देवधर विभाग के सह विभाग कार्यवाह प्रमोद जी ने बौद्धिक सत्र में कहा कि संघ अपने स्थापना काल से हिंदू समाज को संगठित करने का कार्य कर रहा है. 1925 से लेकर अब तक संघ को कई अहम चुनौतियां से जूझना पड़ा है. तीन बार पाबंदी तक लगाई गई. लेकिन संघ समाज राष्ट्र सेवा की भावना के साथ आगे बढ़ता रहा. उन्होंने कहा कि 200 साल अंग्रेजों ने और 800 साल मुगलों ने देश पर शासन किया. इसके बावजूद हिंदू संस्कृति बरकरार रही. प्रमोद जी ने संघ का संदेश और उद्देश्यों को भी विस्तार से बताया.

स्वयंसेवकों का स्वागत पुष्प वर्षा कर स्वागत

पथ संचलन के दौरान कई जगहों पर स्वयंसेवकों का स्वागत पुष्प वर्षा कर की गई. इस दौरान दुमका जिला के जिला संघचालक सोमनाथ दत्ता, विभाग सहकार्य प्रमोद यादव, दुमका जिला कार्यवाह मनोज गुप्ता, विभाग शारीरिक प्रमुख रमेश आचार्य और विभाग प्रचार प्रमुख चंदन राव भी उपस्थित थे. इसके अलावा सभी खंडों के स्वयंसेवकों ने पथ संचलन में हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details