झारखंड

jharkhand

दुमका में 56 हजार से अधिक लोगों ने आरोग्य सेतु ऐप को अपनाया, कहा- बहुत उपयोगी है यह

By

Published : Jul 14, 2020, 7:29 PM IST

आरोग्य सेतु ऐप काफी कारगर है. इस ऐप से लोगों को कोरोना संक्रमण से जुड़ी तमाम तथ्यों की जानकारी मिल जाती है. इस संबंध में दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बताया कि पूरे जिले में 56 हजार से अधिक लोगों ने इसे अपनाया है.

56 thousand people are using Arogya Setu App in Dumka, People are using Arogya Setu app in Dumka, Corona news in Dumka, दुमका में 56 हजार से अधिक लोग आरोग्य सेतु ऐप कर कर रहे इस्तेमाल, दुमका में लोग कर रहे आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल, दुमका में कोरोना की खबरें
दुमका समाहरणालय

दुमका: कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम, बचाव और इससे जुड़ी अपडेट के लिए आरोग्य सेतु ऐप काफी कारगर है. इस ऐप से लोगों को कोरोना संक्रमण से जुड़ी तमाम तथ्यों की जानकारी मिल जाती है. इसकी खासियत को देखते हुए प्रशासन भी लगातार यह कोशिश कर रही है कि अधिक से अधिक लोगों के मोबाइल में यह डाउनलोड रहे.

देखें पूरी खबर
क्या कहती हैं उपायुक्तइस संबंध में दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने बताया कि पूरे जिले में 56 हजार से अधिक लोगों ने इसे अपनाया है. जितने भी प्रवासी श्रमिक दुमका आए सभी के मोबाइल में यह डाउनलोड कराया गया है. इसके साथ ही जिन लोगों ने बाहर से यहां ई-पास अप्लाई किया सभी लोगों ने मोटिवेट किया कि आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करें. डीसी ने कहा कि प्रखंडों के जो अधिकारी हैं, वह भी लोगों को इस ऐप के प्रति जागरूक कर रहे हैं, ताकि अधिक से अधिक जानकारी मिल सके और कोरोना संक्रमण से दूर रहें.

ये भी पढ़ें-झारखंड कोल आवंटन मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, SC ने केंद्र को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

क्या कहते हैं स्थानीय
दुमका के जिन लोगों ने आरोग्य सेतु ऐप अपने मोबाइल में डाउनलोड किया है वह इसे काफी उपयोगी बताते हैं. उनका कहना है कि अपनी ओर से कोरोना संक्रमण से जुड़ी सारी जानकारी तो देता ही है. साथ ही साथ हमसे भी जानकारी मांग कर हमें सतर्क करता है. लोगों का कहना है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में यह काफी मददगार है.

ये भी पढ़ें-आजादी के बाद से अब तक नहीं पहुंची यहां कोई सुविधा, देसी जुगाड़ से ग्रामीणों ने बनाया पुल

समुचित जानकारी रखना जरूरी
दुमका में 56 हजार से अधिक लोगों ने आरोग्य सेतु ऐप को अपनाया है, यह एक अच्छा आंकड़ा कहा जा सकता है. कोरोना वायरस बचना है तो इसके बारे में समुचित जानकारी रखना जरूरी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details