झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 5, 2019, 7:17 PM IST

ETV Bharat / city

विधानसभा चुनाव 2019: दुमका की जनता का मेनिफेस्टो

झारखंड की उपराजधानी दुमका के लोगों ने विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर अपना मेनिफेस्टो ईटीवी भारत से साझा किया. इसमें लोगों ने शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, उद्योग धंधे, पलायन, किसानों के लिए सिंचाई जैसे मुद्दों को अपने घोषणा पत्र में शामिल कर रहे हैं.

दुमका की जनता का मेनिफेस्टो

दुमका: झारखंड में कुछ ही दिनों में विधानसभा चुनाव 2019 होने वाले हैं. ऐसे में अभी से जनता तैयार है कि वो अपने होने वाले जनप्रतिनिधि और सरकार से क्या चाहती है. लोग चाहते हैं उनका एजेंडा भी नेताओं के घोषणा पत्र में इस बार शामिल हो. ईटीवी भारत ने झारखंड की उपराजधानी दुमका की जनता से उनकी मांगें जानी. वो अपने घोषणा पत्र में किन मुद्दों को शामिल करेंगे इस पर चर्चा की गई.

वीडियो में देखें ये स्पेशल स्टोरी

झारखंड की उपराजधानी दुमका के लोगों ने विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर अपनी राय ईटीवी भारत से साझा की. इसमें लोगों ने शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, उद्योग धंधे, पलायन, किसानों के लिए सिंचाई जैसे मुद्दों को अपने घोषणा पत्र मे शामिल कर रहे हैं.

जनता का मेनिफेस्टो

ये भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव 2019: खिजरी सीट से भाजपा विधायक राम कुमार पाहन का रिपोर्ट कार्ड

एक नजर में दुमका विधानसभा सीट
झारखंड की उपराजधानी है दुमका. इस मायने से यह विधानसभा सीट काफी अहम हो जाती है. यह हाईप्रोफाइल सीट भी है. यह सीट शुरू से ही जेएमएम का गढ़ रहा है. हालांकि 2014 के चुनाव में बीजेपी ने यहां पर जेएमएम के किला को फतह कर लिया. बीजेपी की लुईस मरांडी ने जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष और झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री को हराया.

जनता का मेनिफेस्टो

ABOUT THE AUTHOR

...view details