झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

दुमका: मास्क नहीं पहनने पर लिया जा सकता है आपसे श्रमदान, DC ने जारी किया आदेश

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखकर दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करें, बिना मास्क के पकड़े जाने पर पहली बार 100 रुपया, दोबारा पकड़े जाने पर 500 और तीसरी बार पकड़े जाने पर 2 हजार रुपए का जुर्माना उनसे लिया जाए. यदि कोई व्यक्ति जुर्माना देने में असमर्थ है तो उनसे श्रमदान लिया जाए.

By

Published : Jul 12, 2020, 1:02 PM IST

Deputy Commissioner
राजेश्वरी बी, उपायुक्त

दुमका: जिले में लगातार कोरोना के बढ़ते मामले देख प्रशासन ज्यादा सतर्क और सख्त हो गया है. अब बिना मास्क पकड़े जाने पहली बार 100, दूसरी बार 500 और तीसरी बार पकड़े जाने पर 2000 रुपये का लगेगा लगेगा. सबसे बड़ी घोषणा प्रशासन ने यह कर दी है कि जुर्माना देने में असमर्थ व्यक्ति से श्रमदान लिया जाएगा.


क्या है पूरा मामला
दुमका में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे में सतर्कता जरूरी है. जनसंपर्क विभाग ने सूचना जारी किया है कि उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण का प्रसार राज्य सहित जिले में भी काफी तेजी से हो रहा है. इसे ध्यान में रखते हुए कई सावधानियां बरतनी जरूरी है. सभी लोग मास्क का प्रयोग करें, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें. उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है, जब हम सभी को विशेष रुप से सतर्क रहने की जरूरत है. सभी के सहयोग से ही हम कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में सफल होंगे.


राजेश्वरी बी ने दिया निर्देश
उपायुक्त राजेश्वरी बी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिले में शारीरिक अलगाव के नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए. उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को प्रचार-प्रसार कर नागरिकों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा जाए.


ये भी पढ़ें-सरायकेलाः मिसाल बना झारखंड का यह सरकारी स्कूल, कोरोना काल में भी बाधित नहीं हुई पढ़ाई

सुरक्षा मानकों का उल्लंघन पर कारवाई
डीसी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करें, बिना मास्क के पकड़े जाने पर पहली बार 100 रुपया, दोबारा पकड़े जाने पर 500 और तीसरी बार पकड़े जाने पर 2 हजार रुपए का जुर्माना उनसे लिया जाए. यदि कोई व्यक्ति जुर्माना देने में असमर्थ है तो उनसे श्रमदान लिया जाए.


अब तक 18 कोविड - 19 के मरीज
बता दें कि अब तक जिला में कोविड के 19 मरीज चिन्हित हुए हैं. जिसमें एक्टिव केस 19 और ठीक हुए 9 जिले में पांच कंटेंमेंट जोन बनाये गए हैं, ये वह इलाके हैं जहां से कोरोना के मरीज चिन्हित हुए हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details