झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

ये खंडहर नहीं, दुमका ANM ट्रेनिंग स्कूल है, छात्राओं को 24x7 रहता है यहां जान का खतरा

झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित दुमका के एएनएम ट्रेनिंग स्कूल का भवन काफी जर्जर हो चुका है. इस जर्जर बिल्डिंग में आवासीय प्रशिक्षण ले रही छात्राओं ने बताया कि वे जान जोखिम में डाल यहां प्रशिक्षण ले रही हैं. हमेशा यह डर रहता है कि पता नहीं कब कोई अनहोनी हो जाए.

By

Published : Jun 6, 2019, 10:39 PM IST

दुमका ANM ट्रेनिंग स्कूल

दुमका: झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित दुमका के एएनएम ट्रेनिंग स्कूल का भवन काफी जर्जर हो चुका है. इस भवन में कई जगहों पर दरारें पड़ चुकी हैं. छत का प्लास्टर टूट-टूट कर गिर रहा है. इससे सबसे ज्यादा परेशान यहां पर प्रशिक्षण लेने वाली छात्राओं को हो रही है.

दुमका ANM ट्रेनिंग स्कूल की जर्जर हालत

क्या कहती हैं छात्राएं
इस जर्जर बिल्डिंग में आवासीय प्रशिक्षण ले रही छात्राओं से जब ईटीवी भारत ने बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें हमेशा यह डर रहता है कि पता नहीं कब कोई अनहोनी हो जाए. वे चाहती हैं कि सरकार इस दिशा में अविलंब ध्यान दे.


क्या कहती हैं प्रिंसिपल
इस संबंध में जब हमने ट्रेनिंग स्कूल की प्रिंसिपल उमा प्रामाणिक से बात की तो उन्होंने भी बताया कि छात्राओं के साथ-साथ मेरा भी कार्यालय जर्जर है. वह कहती हैं कि काफी डर लगा रहता है. उन्होंने बताया कि इस बदहाल स्थिति की जानकारी उन्होंने अपने वरीय अधिकारियों को दे रखी है.

ये भी पढ़ें-छेड़खानी को लेकर दो गुटों में झड़प, बीच बचाव करने गई पुलिस पर भी पथराव

57 छात्राएं ले रही हैं प्रशिक्षण
बता दें कि अभी यहां दो बैच की 57 छात्राएं प्रशिक्षण ले रही हैं. ये यहां लोगों को जिंदगी कैसे दिया जाय यह सीखने आई हैं, लेकिन इनकी ही जिंदगी परेशानी में पड़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details