झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

आंगनबाड़ी सेविका नहीं रख रही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल, बिना दूरी बनाएं कर रही थी अनाज वितरण

दुमका में बाल विकास परियोजना के कर्मियों के बीच अनाज वितरण किया गया. इस दौरान सभी आंगनबाड़ी सेविका सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाती नजर आयीं. दरअसल, सभी बिना दूरी बनाएं ही अनाज का वितरण कर रही थी.

Anganwadi workers are not keeping social distance in the warehouse
अनाज वितरण के दौरान आंगनबाड़ी सेविका

By

Published : May 1, 2020, 2:11 PM IST

दुमका: जामा प्रखंड परिसर स्थित गोदाम में बाल विकास परियोजना के कर्मियों को मई माह का चावल वितरण किया गया. इस दौरान आंगनबाड़ी सेविका चावल लेते समय सामाजिक दूरी का पालन करना भूल गई. हालांकि विभाग से इन सेविकाओं को लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने और कोरोना संक्रमण से बचाव करने में सहयोग करने का दायित्व सौंपा है.

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर: 83 कोरोना संदिग्ध मरीजों का रिपोर्ट नेगेटिव, 3 शव का हुआ दाह संस्कार

जानकारी देते हुए पर्यवेक्षक हेलेना मुर्मू ने बताया कि वैश्विक महामारी को देखते हुए सरकार के लॉकडाउन नियम का पालन करके ही विभागीय कार्य करने की छूट दी गई है ताकि इस महामारी से अपने आप का बचाव करते हुए कर्तव्य पालन करना चाहिए.

उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र के माध्यम से 3 से 6 साल के बच्चों को चावल, दाल, आलू, तेल, घी, सूजी डोर टू डोर वितरण किया जाना है, उसी को लेकर आंगनबाड़ी सेविका को सामग्री उपलब्ध करायी गयी है. हेलेना मुर्मू ने आवंटन के बारे में जानकारी दी कि यह सामग्री 15 दिनों के लिए दिया गया है जिसे 1 मई से सभी आंगनबाड़ी सेविकाएं डोर टू डोर वितरण करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details