झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 21, 2021, 11:51 AM IST

Updated : Dec 21, 2021, 3:46 PM IST

ETV Bharat / city

दुमका में पेट्रोल पंप पर दिखा सरकार के आदेश का असर, खुले हैं सभी पेट्रोल पंप

झारखंड में पेट्रोल पर वैट कम करने की मांग को कम करने की मांग को लेकर पेट्रोल पंप ऑनर एसोसिएशन ने 21 दिसंबर को झारखंड में पेट्रोल पंप बंद रखने का आह्वान किया था. लेकिन इसका असर दुमका में पेट्रोल पंप पर नहीं है. जिले के सभी पेट्रोल पंप खुले हैं. जिससे लोगों को राहत मिल रही है.

All petrol pumps are open in Dumka
सभी पेट्रोल पंप खुले

दुमका:पेट्रोल पंप ऑनर एसोसिएशन द्वारा 21 दिसंबर को पेट्रोल पर वैट कम करने की मांग को लेकर पेट्रोल-डीजल की बिक्री बंद रखने की घोषणा की गई थी. जिसके बाद झारखंड सरकार ने पत्र जारी कर पेट्रोल - डीजल को आवश्यक सेवा बताते हुए इसकी बिक्री को बाधित करने को अवैध बताया था. सरकार के इस आदेश से उपराजधानी दुमका में पेट्रोल पंप मालिक सहम गए और घोषणा के बावजूद दुमका के सभी पेट्रोल पंप खुले हैं. ईटीवी भारत के संवाददाता शहर के कई पेट्रोल पंप का जायजा लिया.


इसे भी पढे़ं: 21 दिसंबर को झारखंड में बंद रहेगा पेट्रोल पंप, पेट्रोल डीजल एसोसिएशन की मांग- 5 फीसदी वैट कम करे सरकार



मंगलवार को दुमका में पेट्रोल पंप बंद रहने की जानकारी लोगों को हो गई थी. इस वजह से सोमवार को देर रात तक पेट्रोल पंप पर काफी भीड़ देखी गई. वाहन चालक अपनी गाड़ी में 2 दिनों के लिए स्टॉक पेट्रोल-डीजल भरवा रहे थे. लेकिन मंगलवार को पेट्रोल पंप ऑनर एसोसिएशन के घोषणा के बाद भी दुमका में पेट्रोल पंप खुला है. लेकिन लोग कम पहुंच रहे हैं, क्योंकि सभी ने सोमवार को ही वाहन की टंकी में 2 दिनों का स्टॉक पेट्रोल- डीजल भरवा लिया है.

पेट्रोल पंप बंद रहने का चिपकाया गया था नोटिस

पेट्रोल पंप के कर्मचारियों का कहना है कि सोमवार को नोटिस चिपकाया था कि मंगलवार को पेट्रोल पंप बंद रहेगा. लेकिन मालिक के द्वारा आदेश मिला कि पेट्रोल पंप खुला रखा जाए. वैसे वजह जो भी हो, लेकिन पेट्रोल पंप के खुले रहने से लोगों को राहत मिली है.

Last Updated : Dec 21, 2021, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details