झारखंड

jharkhand

धनबाद में बराकर नदी घाट पर छापेमारी करने पहुंचे SDM, ग्रामीणों ने बनाया बंधक

By

Published : Jun 4, 2022, 12:34 PM IST

धनबाद में बालू घाटों पर छापेमारी करने गई प्रशासन की टीम को बंधक बना लिया गया. करीब एक घंटे तक रास्ता रोकने के बाद पुलिस की पहल पर टीम को छोड़ा गया. एसडीएम के नेतृत्व में टीम दूसरे बालू घाटों पर छापेमारी कर रही है.

धनबाद: जिले के बेजरा पंचायत बराकर नदी घाट पर छापेमारी करने पहुंचे एसडीएम प्रेम कुमार तिवारी और खनन विभाग की टीम को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया. करीब एक घंटे तक छापेमारी दल को सैंकड़ों ग्रामीणों ने सड़क किनारे दोनों ओर बांस एवं अन्य सामान रखकर रास्ते को अवरूद्ध कर दिया. एसडीएम की सूचना पर गांव पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत किया. करीब एक घंटे तक अधिकारियों को बंधक बनाने के बाद उनको जाने दिया.

ये भी पढ़ें:-देवघर में धड़ल्ले से जारी है बालू का अवैध खनन, प्रशासन को नहीं है सुध

बैरंग लौटी छापेमारी दल: खबर के अनुसार छापेमारी की सूचना पहले ही ग्रामीणों को लग चुकी थी. जिस कारण टीम को विशेष सफलता हाथ नही लगी. बालू घाट पर एक भी वाहन नही मिले. बालू उठाव में लगे नाव भी मौके से गायब पाए गए. घाट पर बालू का स्टॉक छापेमारी दल को मिला है. छापेमारी दल स्टॉक की जांच करने के बाद दूसरे घाटों पर छापेमारी कर रही है.

बालू से चलती है रोजी रोटी: स्थानीय लोगों के मुताबिक उनके पास कोई रोजगार नही है. मैथन डैम के निर्माण के दौरान उनकी ज़मीन चली गई. जीवन यापन करने में कठिनाई होती है. ऐसे में ट्रैक्टर से बालू के उठाव के कारण ही उनकी रोजी रोटी चलती है. ऐसे में प्रशासन की कार्रवाई से रोजी रोटी पर भी आफत आ जायेगी. इसलिए प्रशासन की टीम का विरोध किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details