झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

गांजा तस्करी मामला: रिमांड पर लिए गए तीनों आरोपियों समेत कोर्ट में बयान देने वाले कोयला तस्कर सलाखों के पीछे

धनबाद के निरसा गांजा तस्करी मामले में रिमांड पर लिए गए तीनों आरोपी नीरज तिवारी, रवि ठाकुर और सुनील चौधरी को 48 घंटे की पूछताछ के बाद सीआईडी ने फिर से जेल भेज दिया है.

By

Published : Jun 15, 2020, 4:03 AM IST

Updated : Jun 15, 2020, 6:04 AM IST

गांजा तस्करी मामला,  weed smuggling sent to jail in dhanbad
निरसा थाना

धनबादः निरसा गांजा तस्करी मामले में रिमांड पर लिए गए तीनों आरोपी नीरज तिवारी, रवि ठाकुर और सुनील चौधरी को 48 घंटे की पूछताछ के बाद सीआईडी ने फिर से जेल भेज दिया है. इसके साथ ही बंगाल के कोयला तस्कर राजीव राय से भी पूछताछ की गई थी. पूछताछ के बाद सीआईडी ने कोयला तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मंडल कारा

ईसीएल कर्मी को गांजा तस्करी में फंसाने के मामले में कोयला तस्कर राजीव राय को सीआईडी ने गुनाहगार माना है. जबकि पहले से जेल भेजे गए नीरज,रवि और सुनील को षड़यंत्रकारी अब सीआईडी तत्कालीन एसपी किशोर कौशल से पूछताछ करेगी. निरसा में 39 किलो गांजा तस्करी मामले में ईसीएल कर्मी को चिरंजीत घोष को जेल भेज दिया था. कोयला तस्कर राजीव राय के पुलिस की ओर से दर्ज बयान के आधार पर चिरंजीत घोष को 27 दिनों बाद जेल से जमानत पर रिहा किया गया था. सीआईडी एडीजी अनिल पालटा ने कोयला तस्कर राजीव राय से दो दिनों की कड़ी पूछताछ किया था. सीआईडी इस निष्कर्ष पर है कि राजीव चिरंजीत को फंसाने में गुनहगार है जिसके कारण पूछताछ के बाद सीआईडी ने राजीव को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया है.

गांजा तस्करी में षडयंत्रकारी

सीआईडी की टीम अब धनबाद के तत्कालीन एसएसपी किशोर कौशल से पूछताछ करेगी. इसके साथ ही बंगाल के एसडीपीओ मिथुन डे और चिरंजीत घोष की पत्नी से भी सीआईडी की टीम पूछताछ करेगी. चार पांच महीने बाद सीआईडी कोर्ट में चार्जशीट फाइल करेगी. बता दें कि 25 अगस्त 2019 को निरसा पुलिस ने एक गाड़ी से 39 किलो गांजा बरामद किया था. इस मामले में ईसीएल कोलकर्मी को चिरंजीत घोष को गिरफ्तार कर निरसा पुलिस ने जेल भेज दिया था. 27 दिनों बाद तथ्यों की भूल बताते हुए पुलिस ने न्यायालय को डायरी सौंपी थी जिसके बाद चिरंजीत जेल से छुटकर बाहर आए थे. इस पूरे प्रकरण में धनबाद के तत्कालीन एसएसपी किशोर कौशल, एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा, निरसा के पूर्व थाना प्रभारी उमेश सिंह की भूमिका की जांच की जा रही है.

और पढ़ें- दीपिका की मां से छिनतई मामला, ग्रामीण एसपी ने अपराधियों का नाम बताने वाले को 10 हजार का इनाम देने का किया एलान

डीआईजी प्रभात कुमार की ओर से निरसा थाना प्रभारी को इस मामले में पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है. इसके साथ ही प्रभात कुमार की ओर से एसडीपीओ को शोकॉज नोटिस भी भेजा गया था. इस मामले की अब सीआईडी जांच चल रही है जिसमें 5 जून को नीरज तिवारी, रवि ठाकुर और सुनील चौधरी को तस्करी के षड्यंत्रकारी के आरोप में जेल भेज दिया था. अब इस मामले में बंगाल के कोयला तस्कर राजीव राय को जेल भेजा गया है.

Last Updated : Jun 15, 2020, 6:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details