झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

'अयोध्या' नहीं झारखंड में यहां पर बना है भव्य राम मंदिर, हजारों की संख्या में पहुंच रहे हैं भक्त

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मामला कोर्ट में है. लेकिन झारखंड के बाघमारा में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो चुका है. विधायक ढुल्लू महतो की कोशिशों से यह संभव हो सका है. बड़े धूमधाम से कलश यात्रा निकालकर मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई.

By

Published : Feb 5, 2019, 11:45 PM IST

देखिए स्पेशल स्टोरी

धनबाद: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मामला कोर्ट में है. लेकिन झारखंड के बाघमारा में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो चुका है. विधायक ढुल्लू महतो की कोशिशों से यह संभव हो सका है. बड़े धूमधाम से कलश यात्रा निकालकर मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई.

देखिए स्पेशल स्टोरी


जिले के बाघमारा में बने भव्य रामराज मंदिर की मंगलवार को प्राण प्रतिष्ठा शुरू हो गई. मंदिर के निर्माण में करोड़ों की राशि खर्च की गई है. इस दौरान विधायक ढुल्लू महतो उनकी पत्नी सावित्री देवी सहित हजारों श्रद्धालु कलश यात्रा में शामिल हुए. तेलमच्चो ब्रिज स्थित दामोदर नदी से कलश में जल भरकर 15 किलोमीटर की यात्रा शुरू हुई.

मंदिर परिसर में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली. मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में प्रयागराज के साधु-संत पहुंचे हैं. अगले नौ दिनों तक यहां भक्तिमय माहौल रहेगा. मशहूर गायिका अनुराधा पौंडवाल और लखवीर सिंघ लक्खा जैसे नामी गायकों द्वारा भक्तिरस की बयार बहेगी. लाखों श्रद्धालुओं के लिए भंडारा का भी आयोजन किया गया है. मंदिर के मुख्य यजमान विधायक ढुल्लू महतो ने कहा कि यह क्षेत्र ही नहीं बल्कि राज्य और देश का आशीर्वाद है जो आज लाखों लाख श्रद्धालु यहां पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details