झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

आम बजट 2021 को लेकर धनबाद के रेलवे यात्रियों की राय, दी अलग-अलग प्रतिक्रिया

आम बजट को लेकर धनबाद में लोगों को कई उम्मीदें हैं. खासकर रेल यात्रियों में एक अलग उत्साह देखा जा रहा है. इसे लेकर लोगों ने अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है.

By

Published : Jan 31, 2021, 2:12 PM IST

Expectations of Dhanbad people regarding union budget
डिजाइन इमेज

धनबाद: 1 फरवरी को आम बजट पेश किया जाएगा. रेल बजट भी उसमें समाहित होगा. इस बजट को लेकर धनबाद के लोगों में भी एक बार फिर आस जगी है. खासकर रेल यात्रियों में एक अलग उत्साह देखा जा रहा है क्योंकि माल ढुलाई में इस बार धनबाद ने नंबर वन का भी खिताब हासिल किया है. रेलवे यात्रियों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है.

देखें पूरी खबर

धनबाद रेलवे जगत में एक अलग स्थान रखता है. माल ढुलाई में धनबाद हमेशा ही राजस्व देने के मामले में दूसरे नंबर पर रहता है लेकिन इस बार अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए कोरोना काल में धनबाद ने माल ढुलाई राजस्व के मामले में नंबर वन का भी खिताब हासिल कर लिया है. ऐसे में कोयलांचल वासियों को इस वजह से कुछ ज्यादा ही उम्मीदें हैं.

ये भी पढ़ें-एक फरवरी को आम बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, अर्थशास्त्री हरिश्वर दयाल ने बजट का साइज बड़ा रहने की जताई उम्मीद

लोगों का कहना है कि जिस तरीके से धनबाद माल ढुलाई में रेलवे को राजस्व देता है. ऐसे में आज तक धनबाद हमेशा ही अपेक्षित रहा है. बजट में कभी भी धनबाद को लेकर कुछ विशेष तोहफा आज तक नहीं दिया गया लेकिन इस बार सूखी माल ढुलाई में नंबर वन का भी खिताब धनबाद ने हासिल किया है. ऐसे में धनबाद को कुछ विशेष ट्रेनों की सौगात जरूर मिलेगी.

वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि प्रत्येक बार की तरह इस बार भी बजट में धनबाद के लिए कुछ विशेष नहीं देखने को मिलेगा. नई ट्रेनों की कोई आस नहीं है कम से कम अब कोरोना कहर में कमी को देखते हुए सभी मेल और लोकल ट्रेनों को चालू किया जाए. लोगों ने कहा कि खासकर कोलकाता जाने वाली ट्रेनों को जल्द से जल्द खोला जाए क्योंकि इसमें लोग डेली पैसेंजर के रूप में प्रतिदिन आना-जाना करते हैं और लोगों का रोजगार भी इससे जुड़ा हुआ है. लोगों ने कहा कि कोरोना के कारण रोजगार खत्म हो गया है और ट्रेनों के बंद होने से इस पर ज्यादा असर पड़ रहा है. अब पहले की तरह सभी ट्रेनों को चालू कर दिया जाए, साथ ही साथ बढ़े हुए किराए को भी वापस ले लिया जाए ताकि लोगों को राहत मिल सके.

लोगों ने अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले बजट में धनबाद के लोगों के मुताबिक बजट होता है या नहीं. यह तो आने वाले समय में ही पता चल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details