झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

जबरदस्त जुगाड़ टेक्नोलॉजी, छात्र ने खटारे को बनाया 'वंडर बाइक'

बाघमारा लोहपट्टी के सुदूर गांव में रहने वाला पेमिया ऋषिकेश इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी साहुबहियार तोपचांची के इंजीनियरिंग का छात्र अरविंद जुगाड़ टेक्नोलॉजी से पुरानी बाइक को रिमॉडलिंग कर रहा है. नौजवान अपनी बाइक की रिमॉडलिंग कराने के लिए अरविंद के पास चक्कर लगा रहे हैं.

By

Published : Nov 7, 2019, 4:53 PM IST

मॉडिफाई बाइक

बाघमारा, धनबाद: लोहपट्टी के सुदूर गांव में रहने वाला एक युवक जुगाड़ टेक्नोलॉजी से पुरानी बाइक को रिमॉडलिंग कर रहा है. जो पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. युवक को बहुत अधिक कुछ नहीं उपलब्ध हो पा रहा. फिर भी पुरानी बाइक को स्टाइलिश रिमॉडलिंग कर अपनी अलग पहचान अपने क्षेत्र में बना रहा.

देखें पूरी खबर

बाइक की रिमॉडलिंग
पेमिया ऋषिकेश इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी साहुबहियार तोपचांची में इंजीनियरिंग के छात्र अरविंद ने जुगाड़ टेक्नोलॉजी से पुरानी बाइक की रिमॉडलिंग कर युवकों के बीच सनसनी फैला दी है. क्षेत्र के नौजवान अपनी बाइक की रिमॉडलिंग कराने के लिए अरविंद के पास चक्कर लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-हजारीबाग: कबाड़ दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

बाइक की इंजन बनवाई
बीसीसीएल कर्मी सुबोध महतो के बेटे अरविंद ने बताया कि उसने अपने एक साथी की खराब हो चुकी एक बाइक को देखा तो उसके मन में उस बाइक की रिमॉडलिंग करने की बात आई. उसने अपने साथी से बाइक को बनाकर चलाने के लिए मांग ली. अरविंद ने बाइक को घर लाने के बाद उसे पूरी तरह से खोल दिया. जानकार व्यक्ति से बाइक का इंजन बनवाया.

ये भी पढ़ें-रांची: पुलिस ही चला रही जुए के अड्डे, स्पेशल ब्रांच की जांच में हुआ खुलासा

बैट्री से चलने वाले वाहन बनाने की जुगत
अरविंद ने ऑनलाइन बाइक की हेड लाइट, वायरिंग, चेचिस सहित सभी सामान मंगवाया. सामान आने के बाद उसने बाइक की रिमॉडलिंग शुरू की. बीस दिन की मेहनत के बाद बाइक को नए लुक में खड़ा कर दिया. बाइक का नाम उसने कैफे अरदास रखा है. अरविंद अब बैट्री से चलने वाले वाहन बनाने की जुगत में लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details