झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 24, 2019, 4:58 PM IST

ETV Bharat / city

धनबाद में दिखा पुलिस का अमानवीय चेहरा, आरोपी नाबालिग को घसीटते हुए ले गई थाने

धनबाद में पुलिस का अमानवीय चेहरा देखने को मिला. जहां मोबाइल चोरी के आरोप में एक नाबालिग को पुलिस घसीटते हुए थाने ले गई. इस पर सिटी एसपी आर राजकुमार ने कहा कि दोषी पुलिसकर्मियों पर हर हाल में कार्रवाई होगी.

नाबालिग को घसीटते पुलिसकर्मी

धनबाद: कोयलांचल में पुलिस का अमानवीय चेहरा देखने को मिला. जहां मोबाइल चोरी के आरोप में एक नाबालिग को लोगों ने पुलिस को सौंपा लेकिन पुलिस उस नाबालिग के साथ किस कदर बेरहमी से पेश आई. उसे देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. पुलिस उस बच्चे को भीड़ से अपने साथ ले तो जरूर गई. लेकिन इसके लिए पुलिस ने जो तरीका अपनाया उसे कभी भी जायज नहीं ठहराया जा सकता.

देखें पूरी खबर

मोबाइल फोन चोरी करते पकड़ाया था नाबालिग
दरअसल, धनबाद पुलिस आरोपी नाबालिग को बीच सड़क पर बुरी तरह घसीटते हुए अपने साथ ले गई. ये मामला गोविंदपुर थाना क्षेत्र के लाल बाजार का है, जहां सोमवार को एक नाबालिग लड़के को लोगों ने मोबाइल चोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. पकड़े जाने के बाद भीड़ उसके साथ मारपीट करती उससे पहले ही नाबालिग छटपटाने लगा. उस लड़के को देखकर उग्र भीड़ को तरस आ गई. कुम्हारडीह के रहने वाले मनोज ने बताया कि वह सब्जी खरीद रहा था. इस दौरान उस बच्चे ने मोबाइल निकाल लिया. जिसके बाद हल्ला करने के बाद उसका पीछा कर उसे पकड़ा. मनोज ने कहा कि पकड़ाने के बाद बच्चा डर से मिर्गी की बीमारी का बहाना करने लगा. हालांकि मामले को गंभीरता से लेते हुए सिटी आर राजकुमार ने इस मामले पर जांच के बाद दोषी पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव 2019: मांडर सीट से बीजेपी विधायक गंगोत्री कुजूर का रिपोर्ट कार्ड

पुलिस ने आरोपी बच्चे को छोड़ा
सूचना मिलने के बाद गोविंदपुर थाना की पेट्रोलिंग गाड़ी मौके पर पहुंच गई, उस नाबालिग को लोगों ने पुलिस को सौंप दिया. लेकिन पुलिस की बेरहमी देखकर आप भी अंदाजा लगा सकते हैं कि पुलिस उस बच्चे के साथ कितनी बर्बरता से पेश आ रही है. पुलिस उस बच्चे को घसीटते हुए गाड़ी में बैठाया. गोविंदपुर थाना प्रभारी ने बताया की किसी के द्वारा लिखित शिकायत नहीं मिलने पर बच्चे को छोड़ दिया गया है.

सिटी एसपी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन
वहीं जब हमने इस बारे में जिले के सिटी एसपी आर रामकुमार से बात की तो उन्होंने स्वीकार किया कि यह अमानवीय हरकत है. पुलिस को बच्चे के साथ इस तरह पेश नहीं आना चाहिए. उन्होंने कहा कि जांच के बाद जो भी दोषी अधिकारी होंगे उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details