झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

धनबाद में अवैध शराब फैक्ट्री का उद्भेद, पड़ोसी राज्यों में होती थी शराब की तस्करी

धनबाद में अवैध शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है. इस दौरान पुलिस ने मौके से एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है. वहां से भारी मात्रा में शराब बनाने का सामान भी जब्त किया गया है.

By

Published : Oct 12, 2019, 2:13 PM IST

छापेमारी में बरामद सामान

धनबाद: जिले में अवैध शराब फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ है. आबकारी विभाग ने पुलिस की मदद से यह उद्भेदन किया है. फैक्ट्री से जब्त की गई सामाग्री की कीमत लाखों में बताई जा रही है. पुलिस ने मौके से एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है. फैक्ट्री में निर्मित शराब पड़ोसी राज्यों में खपाया जाता था.

जानकारी देते सहायक उत्पाद आयुक्त

एक व्यक्ति गिरफ्तार
आबकारी विभाग ने पुलिस की मदद से गोविंदपुर थाना क्षेत्र के परासी गांव में छापेमारी कर विदेशी शराब का निर्माण करने वाली अवैध फैक्ट्री का खुलासा किया है. दिलीप मंडल नाम के एक शख्स को भी मौके से गिरफ्तार किया गया है. दिलीप मंडल का पुत्र तपन मंडल मौके भागने में कामयाब रहा.

ये भी पढ़ें-गिरिडीह के पूर्व विधायक ने चार बेटों पर दर्ज कराया FIR, बेटी के घर रहने को मजबूर ओमीलाल

पड़ोसी राज्यों में की जा रही थी तस्करी
छापेमारी में फैक्ट्री से भारी मात्रा में शराब बनाने वाली सामाग्री बरामद हुई है. करीब 45 लीटर स्प्रिट, 25 लीटर कारमेल, भारी मात्रा में कॉर्क,शराब की कई ब्रांड के लेबल और बिक्री के लिए शराब की बोतलों पर चिपकाया जाने वाला लेबल भारी मात्रा में बरामद किया गया है. आबकारी विभाग के सहायक उत्पाद आयुक्त राकेश कुमार ने बताया कि फैक्ट्री में निर्मित शराब की तस्करी पड़ोसी राज्यों में की जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details