झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

चुनाव को लेकर IG ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा, उग्रवाद प्रभावित स्टेशनों में रखी जाएगी कड़ी नजर

धनबाद में आरपीएफ आईजी रविन्द्र वर्मा ने संवेदनशील स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने बताया कि रेल मंडल उग्रवाद प्रभावित इलाके में आता है. इसलिए चुनाव को लेकर विशेष चौकसी बरती जा रही है.

By

Published : Apr 27, 2019, 7:55 AM IST

आरपीएफ आईजी रविन्द्र वर्मा

धनबाद: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आरपीएफ आईजी रविन्द्र वर्मा ने धनबाद रेल मंडल के संवेदनशील स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में जीआरपी से समन्वय स्थापित पर चुनाव को लेकर विशेष चौकस रहेगी.

जानकारी देते आरपीएफ आईजी रविन्द्र वर्मा

आरपीएफ आईजी रविन्द्र वर्मा ने बताया कि धनबाद रेल मंडल उग्रवाद प्रभावित इलाके में आता है. इसलिए चुनाव को लेकर विशेष चौकसी बरती जा रही है. उन्होंने कहा कि बोकारो जिला के डुमरी विहार स्टेशन पर पिछले डेढ़ साल से आरपीएसएफ की एक टीम लगाई गई है.

ये भी पढ़ें-पीएम मोदी की 29 अप्रैल को गिरिडीह में सभा, सुरक्षा में तैनात होंगे 7 आईपीएस और 43 डीएसपी

जून 2017 के पहले यहां नक्सलियों द्वारा ट्रैक उड़ाने के साथ कई तरह की घटनाओं को अंजाम दिया गया था. उसके बाद से ही झारखंड पुलिस से समन्वय कर एक आरपीएसएफ की कंपनी वहां तैनात है. यहां रह रहे जवान किस हालत में है और उनकी क्या समस्या है. इस बात का जायजा उनके द्वारा लिया गया है. चुनाव को लेकर वहां तैनात जवानों को आईजी के द्वारा विशेष दिशा निर्देश दिया गया है.

रविन्द्र वर्मा ने बताया कि ज्यादातर फोर्स चुनावी ड्यूटी पर चले गए हैं. जो फोर्स तत्काल मौजूद हैं, उन्हीं में से ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ानी है. धनबाद रेल मंडल सबसे ज्यादा उग्रवाद प्रभावित है. इसलिए सुरक्षा के मामले में अन्य मंडलों से यहां फोकस ज्यादा है.

उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में चुनाव के पूर्व से ही गैंगमैन कि रात्रि पेट्रोलिंग की जाएगी. स्टेशन मास्टर को भी विशेष दिशा निर्देश दिया गया है. इसके अलावा पेट्रोल स्पेशल भी तैनात रखे जाएंगे. जिसमें कोच में फोर्स मौजूद रहते हैं. जरूरत पड़ने पर ये कही भी मूव कर सके. जीआरपी और रेलवे के स्टाफ भी इसमें मौजूद रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details