झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 24, 2022, 6:42 PM IST

Updated : Jul 24, 2022, 9:29 PM IST

ETV Bharat / city

धनबाद के SNMMCH में लगी आग, मची अफरा तफरी

धनबाद के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएनएमएमसीएच में आग लग गई. हालांकि वक्त रहते ही उस पर काबू पा लिया गया. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

Etv Bfire in SNMMCH due to short circuit in dhanbad harat
Etv Bfire in SNMMCH due to short circuit in dhanbad harat

धनबादः जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसएनएमएमसीएच) में रविवार की शाम आग लग गई. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. गायनी वार्ड में आग लगने के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई.

गायनी विभाग के समीप इलेक्ट्रिक रूम में शॉर्ट सर्किट से अगलगी की घटना घटी है. अस्पताल में तैनात गार्ड की सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया गया. मामले की जानकारी मिलने के बाद सरायढेला पुलिस और अग्निशमन की टीम मौके पर पहुंच गई. घटना के बाद मरीजों में अब भी दहशत का माहौल बना हुआ है. अस्पताल में तैनात गार्ड नितेश कुमार ने बताया कि गायनी वार्ड से काफी धुंआ निकल रहा था. वार्ड में तैनात सुरक्षा गार्ड मनोज के द्वारा अन्य लोगों को मामले की जानकारी दी गई.

देखें पूरी खबर

अस्पताल में तैनात सभी सुरक्षा गार्ड मौके पर पहुंच गए. गायनी विभाग के समीप इलेक्ट्रिक रुम से काफी धुंआ उठ रहा था. इलेक्ट्रिक रुम से चिंगारी भी निकल रही थी. अस्पताल में मौजूद अग्नि सुरक्षा उपकरण की मदद से आग पर काबू पा लिया गया. इस तरह गार्ड की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया है. गार्ड ने बताया कि इलेक्ट्रिक पैनल काफी पुराने हो चुके हैं. वायर ढीला या फिर जर्जर होने के कारण शॉट सर्किट की घटना हुई है. इधर घटना की सूचना मिलने के बाद सरायढेला थाना की पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम भी दमकल के साथ मौके पर पहुंच गई. वहीं इस घटना के बाद अस्पताल में अफरा की स्थिति उत्पन्न हो गई. घटना को लेकर मरीज के परिजनों में दहशत का माहौल है।

Last Updated : Jul 24, 2022, 9:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details