झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 2, 2020, 10:37 AM IST

ETV Bharat / city

कोरोना काल में धनबाद उपायुक्त लगातार प्रयासरत, 50 लैब टेक्नीशियन की हुई प्रतिनियुक्ति

धनबाद में लगातार हर रोज 50 के आंकड़े में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. इसे लेकर प्रशासन लगातार प्रयासरत है. इसी कड़ी में धनबाद उपायुक्त ने कोरोना जांच में तेजी को लेकर कई आवश्यक कदम उठाए हैं. इसके तहत लगभग 50 लैब टेक्नीशियन की प्रतिनियुक्ति की गई है. जिससे अब कोरोना जांच में तेजी आ सकती है.

fifty lab technicians will be deputed
सदर अस्पताल

धनबाद: कोयलांचल धनबाद में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. कई दिनों से लगातार अब 50 से अधिक मरीज मिल रहे हैं. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए धनबाद उपायुक्त ने कोरोना जांच में तेजी को लेकर कई आवश्यक कदम उठाए हैं. इसके तहत लगभग 50 लैब टेक्नीशियन की प्रतिनियुक्ति की गई है. जिससे अब कोरोना जांच में तेजी आ सकती हैं.

ये भी पढ़ें-जनजातीय कार्य मंत्रालय को मिला स्कॉच गोल्ड अवार्ड, आदिवासियों के सशक्तीकरण के लिए मिला सम्मान

बता दें कि कोविड-19 की जांच में तेजी के लिए धनबाद उपायुक्त ने सदर अस्पताल में 6 लैब टेक्निशियन 6 डाटा एंट्री ऑपरेटर के साथ-साथ सदर और पीएमसीएच धनबाद में ट्रूनेट जांच के लिए 40 लैब टेक्नीशियन की प्रतिनियुक्ति की है. साथ ही जिले के विभिन्न प्रखंडों में भी स्वाब कलेक्शन लेने के लिए मोबाइल टीम काम करेगी.

धनबाद उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने बताया कि प्रखंड में सैंपलिंग करने के लिए मोबाइल टीम का गठन किया गया है, जिसमें धनबाद में 6 लैब टेक्निशियन की दो टीमें रहेंगी. वहीं, बाघमारा में चार लैब टेक्निशियन, झरिया और बलियापुर में चार, एग्यारकुंड, कलियासोल और निरसा के लिए दो लैब टेक्नीशियन और गोविंदपुर, तोपचांची, टुंडी और पूर्वी टुंडी प्रखंड के लिए दो लैब टेक्नीशियन की प्रतिनियुक्ति की गई है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details