झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

धनबाद में गरजे सीएम रघुवर दास, कहा- कांग्रेस के 67 साल के कार्यकाल में गांव तक नहीं पहुंची बिजली

सीएम की जन जोहार आशीर्वाद यात्रा लेकर सीएम रघुवर दास गुरुवार को धनबाद के बाघमारा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में हुआ है. 67 सालों तक कांग्रेस की सरकार रही. इसके बावजूद गांव में मूलभूत सुविधाएं नहीं पहुंची.

By

Published : Oct 17, 2019, 8:15 PM IST

सीएम रघुवर दास

धनबाद: जोहर जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास बाघमारा के माथाबांध पहुंचे. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सभी विरोधी पार्टियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि देश में विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में हुआ है. आज भी पीने का पानी लोगों को उपलब्ध नहीं हो पाया है. यह कितने दुख की बात है कि 67 सालो तक कांग्रेस, यूपीए देश में राज किया. बिजली गांव-गांव तक नहीं पहुंची थी, जिसे पहुंचाने का काम किया गया.

सीएम रघुवर दास

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के लिये प्रधानमंत्री किसान आशीर्वाद योजना चली, जिसमें 6 हजार हजार रुपये दिया जा रहा. उन्होंने कहा कि ढुल्लू महतो को टाइगर नहीं बोलना है. ढुल्लू महतो सेवक है. सेवक का काम जनसेवा करना है. जनसेवक टाइगर नहीं हो सकता. रामजन्मभूमि में रामजी का मंदिर बन सकता है. रामराज बाघमारा में विधायक ने बना दिया. उसी तरह अयोध्या में मंदिर बन सकता है.
इस दौरान ढुल्लू महतो ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने यहां का विधायक बनकर क्षेत्र में विकास किया है. गरीब शोषित का शोषण पहले होता था, लेकिन जब से विधायक बने तब से गरीब शोषित पर कोई आंख नहीं उठा सका है.

उन्होंने कहा कि गुरुजी कहे जाने वाले शिबू सोरेन ने बीसीसीएल में जमीन के बदले नौकरी में बदलाव कर दिया. पहले 1 डिसमिल 2 डिसमिल में नौकरी हो जाती थी, लेकिन कोयला मंत्री बनकर गरीब शोषित के साथ अन्याय किया. जमीन के बदले नौकरी में बदलाव कर 2 एकड़ कर दिया. अब गरीब के पास 2 एकड़ जमीन नहीं रहने से नौकरी नहीं हो पाती. इसके साथ ही कोई मुआवजा भी नही मिल पाता. झारखंड के जन-जन के साथ शिबू सोरेन ने कड़ा प्रहार किया है.

ये भी पढ़ें-दीपावाली से पहले सीएम रघुवर दास का गरीबों को तोहफा, 10 रुपये में मिलेगा भर पेट स्वादिष्ट खाना

पहले किसी कम्पनी में दुर्घटना से मौत होती थी तो 10 से 20 हजार मुआवजा मिलता था. उन्होंने मुआवजा 5 लाख तक दिलाने का काम किया. उन्होंने कहा कि कुछ विरोधी नेता के पास केवल उनका विरोध करना रह गया है. माफिया के इशारे पर सभी विरोधी नेता चलते हैं, लेकिन उनका समर्थन गरीब शोषित मजदूर करते है. उनके आशीर्वाद से 2 बार विधायक बने हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details