झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

कोयलांचल के सबसे बड़े अस्पताल के मरीजों पर आफत, ICU में हैंड फैन का कर रहे हैं इस्तेमाल

कोयलांचल में गर्मी से लोगों के हलक सूख रहे हैं और पीएमसीएच में भर्ती मरीजों का हाल काफी बुरा है. आईसीयू वार्ड का एसी नहीं चलने से वहां भर्ती मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Apr 30, 2019, 8:14 PM IST

हांथ पंखे से मरीज को राहत

धनबाद: जिले के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच अपनी नाकाम व्यवस्था के लिए हमेशा सुर्खियों में बना रहता है. इस बार भी यहां के आईसीयू वार्ड में भर्ती मरीजों का बुरा हाल है. सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद भी पीएमसीएच में इस भीषण गर्मी में आईसीयू वार्ड का एसी नहीं चल रहा है. वहां का जायजा लिया ईटीवी भारत संवाददाता नरेन्द्र कुमार ने.

जायजा लेते संवाददाता नरेन्द्र कुमार

इस प्रचंड गर्मी में आम आदमी तो परेशान है ही पीएमसीएच में इलाज करा रहे लोगों का भी बुरा हाल है. पीएमसीएच का आइसीयू वार्ड कहने को सिर्फ आईसीयू है. इस वार्ड में लगे एसी पूरी तरह से बंद है. एसी बंद रहने के कारण गर्मी से निजात पाने के लिए मरीज अपनी व्यवस्था खुद कर रहें हैं. यहां भर्ती मरीज के परिजन खुद से स्टैंड फैन लगाकर मरीज को राहत पहुंचा रहे हैं.

कुछ मरीज के परिजन अपने हाथो से मरीजों को हवा करते नजर आ रहे हैं. परिजनों से पूछने पर बताया कि वार्ड में हमेशा यही हाल रहता है. हालांकि जब भी पीएमसीएच के वरीय अधिकारियों से इस संबंध में बात की जाती है तो यही कहते नजर आते हैं कि व्यवस्था को जल्द ही दुरुस्त कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details