झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक सावधान! कहीं आपके लाडले के साथ भी तो नहीं हो रहा ऐसा

सरायढेला स्थित डीएवी स्कूल कोयलानगर के बच्चे छुट्टी होने के बाद स्कूल वैन को धक्का लगाते हैं, फिर जब गाड़ी स्टार्ट हो जाए तो बैठ कर घर पहुंचते हैं. ये खुद में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है.

By

Published : Feb 1, 2019, 8:50 AM IST

school

धनबाद: नामी गिरामी प्राइवेट स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों पर अभिभावक ध्यान दें. बच्चे स्कूल से छुट्टी होने के बाद ऑटो से घर तो आ रहे हैं, पर कैसे ये सवाल इसलिए उठ रहा है कि कुछ ऐसी तस्वीरें आईं हैं जो आपको हैरान कर देंगी. नामी गिरामी स्कूलों में बच्चों को पढ़ने के लिए भेजकर यदि आप निश्चिंत हैं और यह सोंच रहे हैं कि आपके बच्चे बिलकुल सुरक्षित हैं तो ऐसा सोंचने की बिलकुल भी भूल न करें. क्योंकि जो तस्वीर हम आपको दिखाने जा रहें हैं. उसे देखकर आप भी अपने बच्चों को लेकर बेहद चिंतित और परेशान हो जाएंगे.

देखें वीडियो

ध्यान दें अभिभावक
इन तश्वीरों में जरा गौर से देखिए इन बच्चों को. इनमें से आपके बच्चे भी हो सकते हैं. स्कूल की छुट्टी होने के बाद ये बच्चे स्कूल वैन को धक्का दे रहे हैं. स्कूल वैन स्टार्ट नहीं हो रही है. बच्चे वैन को लागातर धक्का दे रहें हैं और वैन में सवार ड्राइवर वैन को स्टार्ट करने की कोशिश कर रहा है. वैन को धक्का दे रहे बच्चे ने बताया कि वो डीएवी कोयलानगर का चौथी कक्षा का छात्र है. वैन स्टार्ट नहीं हो रहा इसलिए धक्का दे रहा था.

स्कूल वैन को लगाना पड़ता है धक्का
दरअसल, यह पूरी तस्वीरें सरायढेला स्थित डीएवी स्कूल कोयलानगर की है. स्कूल की छुट्टी होने के बाद बच्चे घर जाने के लिए वैन में बैठ गए, लेकिन वैन स्टार्ट नहीx हुआ. ड्राइवर के कहने पर बच्चे वैन को धक्का देकर स्टार्ट करने में लग गए. हमने स्कूल के प्राचार्य एके पांडेय से जब इस संबंध में बात की तो उन्होंने क्या कहा सुनिए.

शो-कॉज किया जाएगा
वहीं, इस पूरे मामले पर बाल कल्याण समिति की सदस्य पुनम सिंह ने स्कूल प्रबंधन को इसके लिए जिम्मेवार ठहराया है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह बालश्रम से जुड़ा मामला है. उन्होंने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ शो-कॉज करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details