झारखंड

jharkhand

Video: लोगों पर अचानक गिरा 11000 वोल्ट का हाई टेंशन तार

By

Published : Oct 7, 2021, 7:31 PM IST

Updated : Oct 7, 2021, 8:54 PM IST

धनबाद में 11 हजार वोल्ट का हाई टेंशन तार टूटकर लोगों पर गिर गया. कई लोग बिजली के तेज झटके की चपेट में आ गए. इस हादसे में तीन लोग झुलस गए हैं. ये पूरी घटना पास के दुकान के सीसीटीवी में कैद हो गई.

11000-volt-high-tension-wire-broke-and-fell-on-people-in-dhanbad
11 हजार वोल्ट का हाई टेंशन तार

धनबादःशहर में बैंक मोड़ थाना क्षेत्र स्थित उर्मिला टावर के पास गुरुवार शाम अचानक 11 हजार वोल्ट का हाई टेंशन तार टूटकर नीचे गिर गया. जिसकी चपेट में चार लोग आ गए. इस हादसे में तीन लोग झुलस गए हैं. इस घटना से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई, लोग इधर-उधर भागने लगे. स्थानीय लोगों की मदद से झुलसे लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इसे भी पढ़ें- आवासीय इलाके से गुजरती हाई टेंशन तार, हो सकता है बड़ा हादसा

घटना के बाद सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग घटनास्थल पर जुट गए. लोग इस घटना के लिए जिला प्रशासन और बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. यह पूरी घटना वहां पास के एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया, जो रोंगटे खड़े कर देने वाला है.

देखें पूरी खबर

धनसार थाना क्षेत्र के दुहाटांड के रहने वाले श्रवण वर्मा के 17 वर्षीय बेटे प्रेम वर्मा अपनी बहन निशा देवी और मुस्कान के साथ दुर्गा पूजा की शॉपिंग करने के लिए बैंक मोड़ गए थे. शॉपिंग के बाद सभी उर्मिला टावर के नीचे की एक ठेले वाले से गुपचुप खाने लगे. इसी दौरान 11 हजार वोल्ट की तार जोरदार आवाज के साथ टूटकर नीचे गिर गई. जिसकी चपेट में गुपचुप वाले समेत तीनों भाई बहन आ गए. प्रेम वर्मा का इलाज SNMMCH में चल रहा है, जिसकी हालत नाजुक बनी हुई है. निशा देवी का इलाज जोड़ाफाटक स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा है, वो खतरे से बाहर है. वहीं मुस्कान को बिजली की करंट का हल्का झटका लगा है. जोड़ाफाटक के एक्सचेंज रोड के रहनेवाले गुपचुप दुकानदार को भी प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

देखें वीडियो

धनबाद विधायक राज सिन्हा एसएनएमसीएच अस्पताल घटना में घायल से मिलने पहुंचे. मीडिया से बातचीत के दौरान विधायक राज सिन्हा ने कहा कि बिजली विभाग से मिलकर कई बार जर्जर तार और पोल की मरम्मती को लेकर कहा गया. इसके लिए लिखित आवेदन भी बिजली विभाग को दिया गया है. साथ यह भी बताया गया कि ऐसे क्षेत्रों में कभी-भी बड़ा हादसा हो सकता है. लेकिन विभाग के अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती है. अधिकारी ऑफिस में बैठकर आराम फरमाने में जुटे हैं. सरकार की प्राथमिकताओं में ऐसी बातें नहीं आ रही है, लोगों की जान जाना एक आम बात हो गई है. विधायक ने कहा कि शुक्रवार को वह रांची जाएंगे और वहां ऊर्जा विभाग के सचिव से मिलकर इस संबंध में अपनी बात रखेंगे.

Last Updated : Oct 7, 2021, 8:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details