झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 3, 2020, 8:25 AM IST

Updated : Aug 3, 2020, 9:25 AM IST

ETV Bharat / city

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खुला बैद्यनाथ धाम, कराया गया 100 लोगों को दर्शन

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सोमवार को राज्य सरकार के निर्देश पर देवघर जिला प्रशासन की तरफ से 100 लोगों को बाबा मंदिर के दर्शन कराए गए. इस दौरान कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन किया गया.

aidyanath dham in deoghar
वैद्यनाथ धाम

देवघर: सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद सोमवार को बाबा मंदिर खोल दिया गया. इसके बाद राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने 100 लोगों को बाबा मंदिर के दर्शन कराए. इस दौरान थर्मल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क ,सेनेटाइजर के साथ लोगों को दर्शन कराया गया. इस मौके पर जिले के तमाम आलाधिकारी मौजूद रहे.

देखें पूरी खबर

वहीं दर्शन करने पहुंचे लोगों ने कहा कि देवघर अभी कोरोना की चपेट में आ गया है. मृत्य दर भी बढ़ रही है, ऐसे में आज बाबा बैद्यनाथ मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पूजा कराई गई. ये काफी अच्छी व्यवस्था है. अगर ऐसी व्यवस्था रोटेशन के हिसाब से रहे तो ठीक है अन्यथा पूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए.बता दें कि वैश्विक महामारी कोविड-19 को लेकर इस बार श्रावणी मेला नहीं लगाने का राज्य सरकार की तरफ से निर्णय लिया गया था. जिसे लेकर स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे द्वारा झारखंड हाई कोर्ट में जनयाचिका दायर कर मेला लगाने की वकालत की गई थी. हाई कोर्ट ने कोविड-19 को देखते हुए सिर्फ सीमित पुरोहितों द्वारा पूजा अर्चना के साथ भक्तों के लिए वर्चुअल दर्शन की व्यवस्था करने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें-रांची में दुर्गा पूजा समिति की बैठक आयोजित, इन शर्तों के साथ त्योहार मनाने पर बनी सहमति

जिसके बाद जिला प्रशासन ने सभी बॉर्डर के इंट्री पॉइंट सहित दुम्मा से लेकर बाबा मंदिर तक सभी चौक-चौराहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी नियुक्त कर पूरी तरह से बाहरी प्रवेश पर रोक लगा दिया गया. एक बार फिर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा मंदिर खुलने को लेकर देश के सबसे बड़े न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और सुप्रीम कोर्ट द्वारा राज्य सरकार को बाबा मंदिर खोलने पर विचार करने को कहा गया था.

Last Updated : Aug 3, 2020, 9:25 AM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details