झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

मौसम ने ली करवट, राज्य के कई इलाकों में हुई झमाझम बारिश

राज्य के कई इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिली. अचानक हुई इस बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया. वहीं, इस बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है.

By

Published : Feb 25, 2020, 7:30 PM IST

heavy rain in many areas of state
सड़को पर चारों तरफ पानी

देवघर/हजारीबाग/साहिबगंज: राज्य में मौसम ने अचानक करवट ली. जिसकी वजह से कई जिलों में बारिश हुई. कहीं-कहीं तो बारिश के साथ ओले भी पड़े. वहीं मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले 24 घंटे में भी कुछ इलाके में बारिश होगी.

हुई तेज वर्षा

देवघर में हुई झमाझम बारिश

देवघर में अचानक दोपहर में मौसम ने करवट बदल दी और पूरे देवनगरी में अंधेरा छा गया. जिसके बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई. इस बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया. बारिश के दौरान ओलावृष्टि भी हुई.

झमाझम बारिश

हजारीबाग में 48 घंटों तक रहेगा मौसम खराब

हजारीबाग में मौसम ने एक बार फिर करवट ली. मंगलवार को सुबह से ही झमाझम बारिश होने लगी. दोपहर के वक्त भी अंधेरा छाया हुआ है. ऐसे में बारिश होने के कारण सड़क भी सुनसान हो गए हैं और लोग घरों में दुबके हुए रहे. आलम यह हुआ कि ठंड के समय भी हुई लोग छाता लेकर सड़कों पर नजर आए. ऐसे में सबसे अधिक परेशान व्यवसाई वर्ग दिखा. जिनके दुकान का शटर गिर गया और खरीदार भी नजर नहीं आए. यह बताया जा रहा है कि आने वाले 48 घंटों तक हजारीबाग का मौसम खराब रहेगा.

ये भी देखें-40 मिनट तक पलामू में टूटा कुदरत का कहर, ओलावृष्टि में करोड़ों की फसल बर्बाद

मौसम विभाग ने भी चेतावनी दी है कि हजारीबाग और उसके आसपास के कुछ भागों में आने वाले समय में जोरदार बारिश और मेघ गर्जन होने की संभावना है. कुछ क्षेत्रों मे अचानक तेज हवा का झोंका और बरसात और ओले गिरने की संभावना है.

मूसलाधार हुई बारिश

साहिबगंज में मूसलाधार बारिश से बढ़ी ठंड

मौसम का बदलता रुख साहिबगंज में भी देखने को मिला. साहिबगंज में सुबह से ही आसमान में घने बादल छाये हुए थे और दोपहर के बाद से ही झमाझम बारिश होने लगी. इस मूसलाधार बारिश की वजह से ठंड का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ने लगा. इस बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details