झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

बाबाधाम में खाने और प्रसाद की शुद्धता पर FSSI की पैनी नजर, श्रद्धालुओं को मिलेगा हाईजीनिक खाना

श्रावणी मेले में खान-पान की व्यवस्था को लेकर प्रशासन इस बार काफी सख्त है. खाद्य सुरक्षा निगरानी विभाग की होटल, रेस्तरां से लेकर खाने की सभी जगहों पर पैनी नजर है. साफ-सफाई के साथ-साथ सरकार ने शुद्धता पर भी विशेष ध्यान दिया है.

By

Published : Jul 19, 2019, 11:45 AM IST

जांच करती FSSI की टीम

देवघर: कुंभ की तर्ज पर बाबाधाम में आयोजित राजकीय श्रावणी मेले के दौरान सरकार और प्रशासन किसी भी तरह का जोखिम उठाने के मूड में नजर नहीं आ रही है. साफ-सफाई के साथ ही सरकार ने शुद्धता पर भी विशेष ध्यान दे रही है. यही वजह है कि इस बार खाद्य सुरक्षा निगरानी विभाग (FSSI) की टीम होटल और रेस्तरां के अलावा अस्थाई ढाबे और प्रसाद की गुणवत्ता और शुद्धता की जांच में जुटी है.

देखें पूरी खबर

FSSI की सक्रियता को देखते हुए पूरे मेले में फैले तमाम दुकानदारों की हवाइयां उड़ गई हैं. इतना ही नहीं, खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक श्रावणी मेले के मद्देनजर जिले में एक मोबाइल लैब भी भेजी गई है जिसमें आम जनता भी 20 रुपए का शुल्क जमा कर किसी भी खाद्य पदार्थ की जांच करा सकेंगे.

बहरहाल, सूबे के स्वास्थ्य सचिव की इस पहल से न सिर्फ मिलावट और मिलावटखोरों पर लगाम लगेगी बल्कि, यहां आने वाले दर्शनार्थियों को भी शुद्ध और साफ सुथरा भोजन मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details