झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 15, 2019, 1:59 PM IST

ETV Bharat / city

मिशन संथाल में जुटी कांग्रेस, देवघर में पार्टी कार्यकर्ताओं संग चुनावी रणनीति पर हुई चर्चा

देवघर में कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति तैयार करने में जुट गई है. इसे लेकर कांग्रेस के नेता संथाल दौरे पर हैं. जहां उन्होंने बैठक का आयोजन किया और पार्टी के कार्यक्रर्ताओं को कई दिशा-निर्देश दिए.

कांग्रेस की बैठक

देवघर: आगामी विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही तमाम पार्टियों ने चुनावी रणनीति की कवायद शुरू कर दी है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के नवनिर्वाचित प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर संताल दौरे पर बाबाधाम पहुंचे और कांग्रेस जिला कमिटी के साथ बैठक कर सभी पार्टी के पदाधिकारियों के साथ कार्यकर्ताओं का मंतव्य लिया.

देखें पूरी खबर

बैठक के दौरान प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी की शुरुआत बाबा बैद्यनाथ के आशीर्वाद के शुरुआत कर दी गयी है. पूरे संथाल में जाकर पार्टी की स्थिति के बारे में मंतव्य लिया जाएगा फिर पार्टी विचार कर चुनाव की तैयारी पर निर्णय करेगी. पार्टी हर संभव गठबंधन के साथ है और गठबंधन कर ही चुनाव लड़ेगी.

कांग्रेस राज्य से केंद्र तक विरोध करती है
वहीं, वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि कहीं न कहीं चुनाव को देखते हुए मोटर व्हेकिल एक्ट को तीन महीने के लिए अपने कार्यकर्ताओं को फायदा पहुंचाने के लिए स्थगित किया गया है, या फिर कांग्रेस पार्टी के विरोध प्रदर्शन का असर है. ऐसे में जनविरोधी अधिनियम को रोकने का एक मात्र विकल्प है तो कांग्रेस पार्टी है, जो राज्य से लेकर केंद्र तक विरोध कर सकती है.

ये भी पढ़ें-सरायकेला में बदलाव यात्रा के तहत विशाल जनसभा का आयोजन, रघुवर सरकार पर जमकर बरसे हेमंत सोरेन

क्या निर्णय लेगी पार्टी
बहरहाल, आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम सियासी पार्टियां अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुट गई है. ऐसे में अब देखना यह है कि कांग्रेस संथाल में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ती है या फिर अपने कैंडिडेट उतारती है. अब देखना यह है कि आखिर पार्टी क्या निर्णय लेती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details