झारखंड

jharkhand

देवघर: सेप्टिक टैंक हादसे में 6 लोगों की मौत, परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट

By

Published : Aug 12, 2020, 1:58 PM IST

देवघर में बीते रविवार को सेप्टिक टैंक में गैस के कारण दम घुटने से 6 लोगों की मौत हो गयी थी, जिसके बाद पूरा इलाका शोक में डूब गया था और इस मार्मिक घटना में घर के 2 सदस्य और तीन श्रमिक थे. सभी एक दूसरे को बचाने के प्रयास में सेफ्टिक टैंक में घुसते गए और सभी बेहोश होते चले गए.

septic tank accident
डिजाइन इमेज

देवघर: देवघर के देवीपुर प्रखंड में बीते रविवार को सेप्टिक टैंक में गैस के कारण दम घुटने से छह लोगों की मौत हो गयी थी. जिसके बाद पूरा इलाका शोक में डूब गया था. इस घटना में गृह स्वामी के दो सदस्य और तीन श्रमिक जो आपस में पिता-पुत्र थे तो एक अन्य श्रमिक की जान चली गई.

देखें पूरी खबर

बता दें कि एक अनहोनी के बाद ये सभी लोग एक-दूसरे को बचाने की नीयत से सेप्टिक टैंक में घुसते गए और सभी बेहोश होते चले गए. वहीं हो-हल्ला होने के बाद आस-पास के लोगों को बुलाया गया और जेसीबी की मदद से सभी को निकालकर सदर अस्पताल लाया गया. तब तक काफी देर हो चुकी थी और सभी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें-घरेलू विवाद में महिला बच्चों के साथ रेलवे पटरी पर कूदी, महिला और एक बच्चे की मौत

इस हादसे के बाद किसी की बीवी बेवा हो गई तो किसी के बच्चे यतीम हो गए. इस घटना में जान गवां चुके लोगों के परिवार के सामने अब रोजी-रोटी का संकट खड़ा हुआ है, बच्चों के भविष्य और लोगों को निहारते सवालिया आंखों का जवाब भी बमुश्किल ही नजर आता है. मृतकों के दूरदराज के रिश्तेदार परिवार को ढांढस बंधा रहे हैं. यह सेप्टिक टैंक 6 लोगों की मौत का कारण बना है, जिसमें सभी की दम घुटने से मौत हुई है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details