झारखंड

jharkhand

तबलीगी जमात से संबंधित 34 लोगों को भेजा गया क्वॉरेंटाइन सेंटर, दिल्ली-यूपी-बिहार के लोग शामिल

By

Published : Apr 2, 2020, 3:52 PM IST

तबलीगी जमात से आने वाले सभी लोगों को जिला प्रशासन की निर्देश के बाद क्वॉरेंटाइन में रखा गया है. पुलीस अधीक्षक ने कहा कि 34 लोग है जो तबलीगी जमात से संबंधित हैं.

Quarantine center sent to 34 people related to Tabligi Jamaat
तबलीगी जमात से संबंधित 34 लोगों को भेजा गया क्वॉरेंटाइन सेंटर

चाईबासा: लॉकडाउन से पहले दिल्ली से पश्चिम सिंहभूम जिले के चाईबासा और चक्रधरपुर मस्जिद जमात के लिए 34 लोगों को पुलिस ने जांच के लिए चक्रधरपुर और चाईबासा में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया है. क्वॉरेंटाइन सेंटर में लाए गए लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए जमशेदपुर एमजीएम अस्पताल भेजा गया है.

तबलीगी जमात से संबंधित 34 लोगों को भेजा गया क्वॉरेंटाइन सेंटर

जानकारी के मुताबिक, 19 मौलानाओं को चाईबासा के सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड और 15 मौलानाओं को चक्रधरपुर अनुमंडल स्थित निश्चिंतपुर के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया. जिसके बाद क्वॉरेंटाइन सेंटर में पुलिस जवानों को भी तैनात कर दिया गया है. वहीं, स्थानीय प्रशासन और पुलिस पूरे मामले की अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है. पुलिस ने बताया कि जमात में शामिल अन्य लोगों की भी खोजबीन की जा रही है. इसके साथ ही उनसे संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- जांच में करें सहयोग, न करें गलती, नहीं तो होंगे गंभीर दुष्परिणाम

पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने बताया कि तबलीगी जमात से आने वाले सभी लोगों की पहचान के लिए सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुआ कहा कि दिल्ली या देश के अन्य राज्य से आए सभी लोगों की पहचान कर तत्काल सूचना दें. इसके अलावा इसमें अगर किसी भी तरह की लापरवाही की जाती है या छिपाया जाता है तो उसे आपराधिक लापरवाही के रूप में संज्ञान में लिया जाएगा. साथ ही उनपर कार्रवाई करते हुए अपराधिक मामले और षड्यंत्र की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कुल 34 लोगों को स्टेट क्वॉरेंटाइन सेंटर लाया गया है, जिले में कुल 9 लोग तबलीगी जमात से संबंधित रहें हैं जिन्हें स्टेट क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है. जिसमे से 7 लोग दिल्ली, 1 उत्तर प्रदेश और 1 बिहार से हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details