झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

चाईबासा में खुलेगा पासपोर्ट कार्यालय, लोगों को नहीं लगानी पड़ेगी राजधानी तक दौड़

उपायुक्त कार्यालय परिसर में पासपोर्ट कार्यालय जल्द ही खुलेगा. पासपोर्ट कार्यालय खुल जाने के बाद पासपोर्ट बनवाने, फोटोग्राफ और अन्य कागजातों की जांच चाईबासा में ही हो जाएगी.

By

Published : Mar 6, 2019, 9:42 PM IST

जानकारी देते पंकज कुमार

चाईबासा: अब पासपोर्ट बनाने के लिए पश्चिम सिंहभूम जिले के लोगों को राजधानी तक दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी. जिले के पुराने उपायुक्त कार्यालय परिसर में पासपोर्ट कार्यालय जल्द ही खुलेगा. पूर्व सदर अनुमंडल पदाधिकारी परितोष ठाकुर और पोस्ट ऑफिस के असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट पंकज कुमार ने निर्मित होने वाले कार्यालय भवन का निरीक्षण किया.

जानकारी देते पंकज कुमार

पोस्ट ऑफिस के असिस्टेंट सुपरीटेंडेंट पंकज कुमार ने बताया कि सरकार के साथ झारखंड के हर लोकसभा क्षेत्र में पासपोर्ट कार्यालय खोलने को लेकर एमओयू किया गया है. जिसमें चाईबासा में अब तक पासपोर्ट कार्यालय नहीं खोला जा सका था. लेकिन अब जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर पुराने उपायुक्त कार्यालय में पासपोर्ट कार्यालय खोला जाएगा. उसके बाद जैसे ही जगह चयनित की जाती है, उसके बाद कार्यालय का स्थानांतरण किया जाएगा.

असिस्टेंट सुपरीटेंडेंट पंकज कुमार ने कहा कि लोगों को पासपोर्ट संबंधित कागजात, फोटोग्राफ की वेरिफिकेशन करवाने को लेकर जमशेदपुर या रांची जाया करते थे. लेकिन अब लोगों को कहीं और जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. पासपोर्ट कार्यालय खुल जाने के बाद पासपोर्ट बनवाने, फोटोग्राफ और अन्य कागजातों की जांच चाईबासा में ही हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details