झारखंड

jharkhand

चाईबासा में नक्सलियों का तांडव, वनरक्षी आवास को बम से उड़ाया, कार और बाइक को किया आग के हवाले

By

Published : Jul 12, 2020, 9:07 AM IST

चाईबासा में एकबार फिर नक्सलियों ने उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने बरकेला में वनरक्षी के घर को विस्फोट से उड़ा दिया. वहां मौजूद गाड़ियों में आग लगा दी.

Naxalites set fire to forest guard house in chaibasa
नक्सलियों का तांडव

चाईबासा: जिला से सटे बरकेला क्षेत्र में नक्सलियों ने शनिवार की रात जमकर उत्पात मचाया. कोल्हन वन प्रमंडल चाईबासा के अंतर्गत सायतवा प्रक्षेत्र के बरकेला में वनरक्षी आवास को नक्सलियों ने बम लगाकर कर उड़ाया दिया. वही भवन क्षेत्र में रखी हुई एक कार और एक बाइक को भी नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है.

नक्सलियों का तांडव

वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने कई जगह पोस्टर चिपकाकर जंगल क्षेत्र में जनता को बेदखल कर स्थापित किए गए फॉरेस्ट रेंज ऑफिस को हटाने को कहा. नक्सलियों ने पोस्टर में कहा है कि जल जंगल और पहाड़ पर जनता का अधिकार है. यदि इस पर कोई कब्जा करता है तो दीर्घ कालीन युद्ध भी चलेगा.

चाईबासा में नक्सलियों का तांडव
पोस्टर को चिपका कर नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी का अहसास कराया है. गौरतलब है कि क्षेत्र में पहले भी नक्सलियों ने ब्लास्ट कर वन विभाग की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया था. सूत्रों के अनुसार कुछ दिनों पहले इस क्षेत्र में आईईडी ब्लास्ट होने की वजह से इनके एक नक्सली साथी की मौत हो गई थी. जिसका बदला लेने के लिए भाकपा माओवादियों ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया है. बरकेला और कूईड़ा जैसे क्षेत्रों में नक्सली आए दिन अपनी मौजूदगी का अहसास इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर कराते रहते हैं.
कार और बाइक को किया आग के हवाले

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details