झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

FB पर फर्जी प्रोफाइल बना महिला की डाली अश्लील तस्वीर, FIR के बाद जांच में जुटी पुलिस

झारखंड के चाईबासा जिले में एक महिला की अश्लील तस्वीर फेसबुक पर अपलोड करने का मामला सामने आया है. महिला ने जानकारी मिलने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. उसके बाद पुलिस जांच में जुट गई है, क्योंकि आरोपी शख्स की अभी तक पहचान नहीं हुई है.

By

Published : Feb 21, 2019, 8:12 PM IST

कॉनसेप्ट इमेज

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिला अंतर्गत सदर थाना क्षेत्र की एक महिला का फर्जी फेसबुक अकाउंट बना कर अज्ञात आरोपी द्वारा अश्लील फोटो अपलोड करने का मामला प्रकाश में आया है.


अज्ञात आरोपी ने महिला की फर्जी फेसबुक अकाउंट तैयार कर अश्लील तस्वीरें अपलोड की जा रही थी. महिला को अपने दोस्तों के द्वारा यह जानकारी मिली कि उसके फेसबुक अकाउंट पर अश्लील फोटो डाली जा रही है. तब उसने अपने नाम से मिलते जुलते फेसबुक अकाउंट को सर्च किया और देखा कि उस फर्जी फेसबुक अकाउंट में कई अश्लील तस्वीरें आरोपी के द्वारा डाली जा रही है.


अज्ञात आरोपी द्वारा फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाए जाने की जानकारी मिलते ही महिला ने अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी. परिजनों के द्वारा हिम्मत देने पर महिला ने इसकी सदर थाना में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है.

थाना में महिला द्वारा बताया गया कि अज्ञात आरोपियों द्वारा उनके नाम के फर्जी अकाउंट बनाकर उनके दोस्तों को उस फेसबुक अकाउंट से जोड़ा जा रहा है और साथ ही अज्ञात आरोपी द्वारा अश्लील तस्वीरें भी अपलोड की जा रही हैं.


सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमर कुमार पांडे ने बताया कि महिला द्वारा फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर अश्लील तस्वीरें डालने को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है. सदर थाना थाना में मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने साइबर कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दे दी है.


उन्होंने कहा कि फर्जी फेसबुक अकाउंट किस ईमेल आईडी से बनाया गया है, इसकी जानकारी अनुसंधान के बाद ही हो पाएगी. पुलिस जांच में जुट गई है और अज्ञात आरोपियों को जल्द ही सलाखों के पीछे डालने की बात कह रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details